Ferozepur News

कांग्रेस की ज्यादातियो से तंग हो जीरा नगर कौंसिल अध्यक्ष ने दिया इस्तीफा

फिरोजपुर: अकाली शासन के वक्त नगर कौंसिल जीरा के प्रधान बने प्यारा सिंह ढिल्लो ने प्रधानगी पद से इस्तीफा दिया है। कार्यसाधक अधिकारी धर्मपाल सिंह ने उनके इस्तीफे की पुष्टि की है। 
ढिल्लो का आरोप है कि सत्ता बदलने के बाद से सत्ताधारियो द्वारा उन पर दबाव बनाया जा रहा था। उनके अनुसार हकुमत की ज्यादातियो से परेशान होकर वह बढिया तरीक्के से काम नहीं कर सकते, इसलिए पद से इस्तीफा देना ही उचित समझते है। पिछले लंबे समय से ढिल्लो परिवार नगर कौंसिल पर काबिज था और राजनीति से ऊपर उठाकर नगर के विकास में कई कार्य किए थे। 
प्यारा सिंह ने कहा कि जत्थेदार हरी सिंह और अवतार सिंह की बदौलत ही उन्हें प्रधानगी का पद नसीब हुआ था। उन्होनें कहा कि मेरी जमीर पार्टी छोडऩे की नहीं मानती थी।
क्यों पैदा हुआ विवाद
    ढिल्लो ने कहा कि मुझ पर 28 जुलाई 2017 को एक मामला दर्ज हुआ था और विपक्ष द्वारा साजिश के तहत उन्हें फंसाने की पूरा षडयंत्र रचा जा रहा था। आरोप है कि कांग्रेसी अकाली दल के कुछ पार्षदो को डरा धमकाकर उनकी पार्टी बदलवा रहे थे।
    बताना जरूरी है कि जीरा नगर कौंसिल के पार्षद व विस चुनावो में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रह चुके गुरप्रीत सिंह गोरा को पद से बर्खास्त करने का मामला सामने आया था।
    वहीं कांग्रेसियो ने अपने ऊपर लगे आरोपो को नकारा है।

Related Articles

Back to top button