Ferozepur News

कांग्रेसी विधायक ने अपनी सरकार पर उठाएं सवाल, पुलिस व ड्रग इंस्पैक्टर पर लगाएं आरोप

फिरोजपुर  Manish Bawa/ Vikramditya Sharma
                  विधानसभा हल्का जीरा के कांग्रेसी विधायक कुलबीर सिंह जीरा ने जिला स्तरीय तंदरूस्त पंजाब मिशन समारोह में अपनी सरकार की कार्यप्रणाली के खिलाफ आवाज बुलंद की है, जिस वक्त वह बोल रहे थे, वहां पर कैबिनेट मंत्री सुखजिन्द्र सिंह रंधावा के अलावा दो विधायक, पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा हजारो लोगो का जनसैलाब था। कुलबीर ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री ब्रहृा महिन्द्रा ने जो नियम बनाया है कि ड्रग इंस्पैक्टर की मौजूदगी में ही पुलिस मैडिकल स्टोरो पर छापे मार सकती है, इसमें बदलाव होना चाहिए। उन्होनें कहा कि ड्रग इंस्पैक्टर ही नशा बिकवाता है और अगर मंत्री नियमो में परिवर्तन करके डी.सी., कमिशनर या अन्य किसी रसूखदार अधिकारी की मौजूदगी में पुलिस छापामारी करे तो दस दिन में पंजाब से नशा खत्म हो सकता है।
             उन्होनें कहा कि उनके क्षेत्र में अगर कोई नशा तस्करो की जानकारी पुलिस को देता है तो पुलिस उस वक्त पहुंचती है, जब तक तस्कर वहां से फरार हो जाता है। उन्होनें आरोप लगाया कि एसएचओ के गनमैन व ड्राईवर ही नशे की सप्लाई करते है। आगामी पंचायती चुनावो पर टिप्पणी करते हुए कुलबीर ने कहा कि वह अपने हल्के में अकालियो को फार्म नहीं भरने देंगे और ऐसे व्यक्ति का फार्म भरवाएंगे जो नशा नहीं करता होगा और सरपंची का फार्म भरने वाले का पहले डोप टैस्ट भी करवाएंगे।
               वहीं परमिन्द्र सिंह पिंकी ने कहा कि आम्र्ज लाईसैंस रिन्यू करवाने वाले 30 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति का डोप टैस्ट नहीं होना चाहिए। उन्होनें पंजाब सरकार द्वारा पीजीआई हेतू पास की गई 25 एकड़ भूमि के लिए राज्य सरकार का आभार व्यक्त किया है।
             वहीं कैबिनेट मंत्री सुखजिन्द्र सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा जनता की भलाई के लिए अनेको कार्य किए जा रहे है और तंदरूस्त पंजाब के तहत लोगो को साफ हवा व बढिय़ा खाद्य पदार्थ उपलब्ध करवाना ही मुख्यमंत्री का मुख्य मिशन है। उनहोनें आम आदमी पार्टी पर तंज कसते हुए कहा कि ये पार्टी अब आपस में बिखर गई है और इनका पंजाब से वजूद खत्म हो गया है।

 

Related Articles

Back to top button