Ferozepur News

ऑल इंडिया वूमैन सिंगल चैम्पियनशिप में दास एंड ब्राऊन की स्नोई बनी विजेता

डीसीएम ग्रुप में शिक्षा के अलावा विद्यार्थियो को रूचि मुताबिक खेलो में किया जा रहा आगे: अजलप्रीत

ऑल इंडिया वूमैन सिंगल चैम्पियनशिप में दास एंड ब्राऊन की स्नोई बनी विजेता
ऑल इंडिया वूमैन सिंगल चैम्पियनशिप में दास एंड ब्राऊन की स्नोई बनी विजेता
-गोल्ड मैडल सहित 22 हजार रूपए जीता कैश पुरस्कार-
-डीसीएम ग्रुप में शिक्षा के अलावा विद्यार्थियो को रूचि मुताबिक खेलो में किया जा रहा आगे: अजलप्रीत-
फिरोजपुर, 5 अप्रैल, 2022
           पूत के पांव पालने में नजर आते है। बैडमिंटन कोट में बिजली से भी तेज रफ्तार से खेलने वाली स्नोई को देखकर सभी दांतो तले अंगुलिया दबा लेते है। मात्र 12 वर्ष की आयु में वह सैंकड़ो ट्राफिया व मैडल अपने नाम कर चुकी है। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में आठवी कक्षा की छात्रा स्नोई गौस्वामी ने हरियाणा के सिरसा में आयोजित 3 दिवसीय मैगा बैडमिंटन टूर्नामेंट में ऑल इंडिया वूमैन सिंगल में सोने का तगमा व 22 हजार का कैश पुरस्कार जीतकर पूरे राज्य का नाम रोशन किया है। स्नोई के पिता व कोच रमन गोस्वामी ने बताया कि चैम्पियनशिप में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, बिहार सहित अन्य राज्यो से सैंकड़ो खिलाड़ी आए थे।  वूमैन सिंगल में स्नोई ने 21-19 तथ 21-17 में विनरअप सिरसा की इशु मलिक तथा वूमन डब्ल में सिरसा की इशु व तनु को हराया है।
डीसीएम ग्रुप की हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने बताया कि स्नोई बैडमिंटन की होनहार खिलाड़ी है और इससे पहले भी वह कई मैडल जीत चुकी है। उन्होंने बताया कि  डीसीएम के सभी स्कूलो में विद्यार्थियो को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के अलावा बच्चो की रूचित मुताबिक खेलो में प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से अनुभवी कोच तैयार कर रखे है। यहीं कारण है कि यहां के विद्यार्थी विश्व स्तर पर फिरोजपुर का नाम रोशन कर चुके है।
  अजलप्रीत ने बताया कि  स्नोई के  पिता रमन गोस्वामी स्वयं बैडमिंटन के कोच है और बचपन से ही अपनी बेटी को बैडमिंटन की कोचिंग देकर उसे अंतराष्ट्रीय स्तर पर बढिय़ा खिलाड़ी बनाना चाहते है। उन्होनें बताया कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ खेलो के क्षेत्र में विद्यार्थियों को जो सुविधाएं मिल रही है, उन्हें देखकर ही उन्होनें अपनी बेटी को यहां दाखिल करवाया है।  स्नोई गोस्वामी भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधू को अपना आदर्श मानती है तथा उसकी भांति राष्ट्र्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन करना चाहती है। उसकी सफलता पर डिप्टी डॉयरैक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, अनूप शर्मा, डा: सैलिन सहित अन्य स्टॉफ सदस्यों ने बधाई दी है।
स्नोई का खेलो में अच्छा प्रदर्शन देख जम्मू के डीजीपी भी प्रभावित हो चुके है और पुलिस विभाग के माध्यम से उसे स्पांसर करने का ऐलान किया था। खेलो के अलावा स्नोई पढऩे में भी सबसे तेज है। अपने भाई के साथ खेलने वाली स्नोई देश का नाम विश्वभर में खेलो के माध्यम से चमकाना चाहती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button