Ferozepur News

अप्रैल माह में टिकट चेकिंग द्वारा 05.21 करोड़ राजस्व अर्जित, मंडल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

अप्रैल माह में टिकट चेकिंग द्वारा 05.21 करोड़ राजस्व अर्जित, मंडल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
अप्रैल माह में टिकट चेकिंग द्वारा 05.21 करोड़ राजस्व अर्जित, मंडल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
फिरोजपुर, 7.5.2022: फिरोजपुर मंडल के टिकट चेकिंग दल द्वारा ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों की इस प्रवृति पर रोक लगाने हेतु ट्रेनों में सतत् टिकट चेकिंग किया जा रहा है। मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ एवं मुख्य टिकट निरीक्षकों द्वारा अप्रैल, 2022 के दौरान ट्रेनों में टिकट चेकिंग के दौरान कुल 74056 यात्री बिना टिकट यात्रा करते हुए पाए गए एवं उनसे जुर्माने के तौर पर लगभग 05.21 करोड़ का राजस्व वसूल किया गया। टिकट चेकिंग द्वारा अप्रैल माह में राजस्व अर्जित करने के मामले में फिरोजपुर मंडल के इतिहास का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इससे पूर्व यह रिकॉर्ड मार्च, 2022 में बना था और लगभग 3.96 करोड़ का राजस्व टिकट चेकिंग द्वारा वसूल किया गया था। श्री राम रूप मीणा, टीटीआई जिनका मुख्यालय लुधियाना है, ने टिकट चेकिंग द्वारा लगभग 27 लाख रूपये का राजस्व अर्जित किया है जो मंडल के व्यक्तिगत टिकट चेकिंग के मामले में अप्रैल माह का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।
मंडल के रेलवे स्टेशनों को साफ़-सुथरा बनाए रखने तथा आम जनता को  स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से रोकने एवं उनको साफ-सफाई के प्रति जागरूक बनाने के लिए मंडल के मुख्य स्टेशनों पर नियमित जाँच की जाती है। इसके फलस्वरूप अप्रैल माह में 254 यात्रियों को स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने के कारण (एंटी लिटरिंग एक्ट) उनसे लगभग 41 हजार रूपये वसूल किये गए।
मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा ने बताया कि फिरोजपुर मंडल में टिकट चेकिंग अभियान जारी रहेंगे। टिकट चेकिंग का मुख्य उद्देश्य रेलवे टिकटों की बिक्री में सुधार और बिना टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों से जुर्माना वसूल करना ताकि वे भविष्य में उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें। मंडल रेल प्रबंधक ने सभी टिकट चेकिंग स्टाफ की सराहना करते हुए बताया कि उनके सामूहिक प्रयास एवं कड़ी मेहनत से यह संभव हो पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button