Ferozepur News

अध्यापको के तबादले पर फूट-फूटकर रोएं विद्यार्थी, दो घंटे बंद रखा मुख्य यातायात

तरूण जैन, फिरोजपुर
    गांव रूकना बेगी के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल में 6 अध्यापको के तबादले पर विद्यार्थी फूटफूटकर रोएं और उन्होंने गुस्से में आकर सडक़ यातायात जाम कर दिया। करीब दो घंटे यातायात को बंद देख थाना कुलगढ़ी पुलिस के अलावा डीएसपी सतनाम सिंह पहुंचे और पुलिस ने विद्यार्थियों को उठाकर स्कूल के अंदर किया तथा आपसी बातचीत के माध्यम से इस समस्या के समाधान की बात कहीं।
    प्रिंसीपल रूपिन्द्र कौर ने कहा कि आज जैसे ही वह सुबह स्कूल आएं तो उन्होंने देखा कि विद्यार्थियों ने धरना लगाया हुआ है और उन्होंने उन्हें समझाने की कोशिश की, लेकिन ना मानने पर इसकी जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। उन्होंने बताया कि स्कूल में कुल 22 अध्यापक तथा करीब 350 विद्यार्थी है। जिनमें विभाग द्वारा ऑनलाइन 6 शिक्षकों की बदली की है।
    धरने का पता चलते ही डिप्टी डीईओ कोमल कुमार भी मौके पर पहुंंचे और उन्होंने इस बारे में डीईओ के साथ बैठकर बातचीत के माध्यम से इस समस्या के हल की बात कहीं और आश्वासन देकर चले गए। स्कूल में अध्यापक रविन्द्र कौर, किरणप्रीत कौर, परमजीत सिंह, परमजीत कौर, मीनाक्षी, विशाल कुमार का तबादला हुआ है।
    अभिभावक लखविन्द्र सिंह ने बताया कि विभाग द्वारा 6 अध्यापको की सीधे बदली कर देना वाकई गल्त कदम है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बताना जरूरी है कि इससे पहले भी स्कूल की कार्यप्रणाली संदेह के घेरे में आई थी। उस वक्त सोशल मीडिया पर यहां की मिड -डे मिल की वीडियों वॉयरल हुई थी। सूत्र बताते है कि ग्राम पंचायत  और स्कूल प्रशासन के मध्य तालमेल ना होना भी मुख्य कारण है।

 

Related Articles

Back to top button