Ferozepur News

हीरा सोढ़ी ने की केन्द्रीय ट्रांस्पोर्ट मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात, सडक़ो को चौड़ा करने का मुद्दा उठाया

हीरा सोढ़ी ने की केन्द्रीय ट्रांस्पोर्ट मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात, सडक़ो को चौड़ा करने का मुद्दा उठाया

हीरा सोढ़ी ने की केन्द्रीय ट्रांस्पोर्ट मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात, सडक़ो को चौड़ा करने का मुद्दा उठाया

-बोले: केन्द्र ने नैशनल हाईवे 354 के निर्माण हेतू खर्च किए 539.37 करोड़, अमृतसर जाने में एक घंटे का समय बचेगा-

फिरोजपुर, 28.11.2023:
भाजपा के केन्द्रीय कार्यकारिणी सदस्या राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी के सुपुत्र युवा भाजपा नेता अनुमीत सिंह हीरा सोढ़ी ने केन्द्रीय ट्रांस्पोर्ट मंत्री नीतिन गडकरी से मुलाकात कर पंजाब में सडक़ मार्ग के बारे में विचार विमर्श किया। हीरा सोढ़ी ने कहा कि फिरोजपुर सीमावर्ती जिला है और अंर्तराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा के साथ सट्टा हुआ है। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर से फाजिल्का की तरफ जाना वाला मुख्य मार्ग चौड़ा किया जाए ताकि यहां पर हादसो की लगातार बढ़ृ रही संख्या को रोका जा सके। उन्हों कहा कि इसी रोड़ के माध्यम से राजस्थान, गुजरात, दिल्ली की तरफ लोग जाते है। उन्होंने फिरोजपुर-जीरा रोड़ को फोनलैन करने तथा पुलो का निर्माण करने की मांग भी की है। हीरा सोढ़ी ने कहा कि यह रोड़ काफी संकरा होने के कारण लोगो को परेशानी होती है।
उन्होंने कहा कि आरिफके से श्री मुक्तसर साहिब बायपास को भी जल्द निर्माण करवाया जाए ताकि लोगो को ट्रैफिक से निजात मिल सके। भाजपा नेता हीरा सोढ़ी ने कहा कि ट्रांस्पोर्ट मंत्री ने उन्हें बताया कि नैशनल हाईवे 354 के निर्माण हेतू केन्द्र सरकार द्वारा 539.37 करोड़ रूपए की राशि जारी की गई है। उन्होंने कहा कि झोक हरिहर से आरिफके तक जल्द बाईपास बनने जा रहा है और इसी लंबाई 17.19 किलोमीटर है। उन्होंने कहा कि फिरोजपुर लोकसभा हल्के के अंतर्गत आते मुक्तसर और फाजिल्का से आने वाले वाहनो को शहर में प्रवेश करवाने की जरूरत नहीं पड़ेगी । उन्होंने बताया नैशनल हाईवे 354 बनने से मुक्तसर, मलोट, अबोहर, फाजिल्का व गंगानगर से श्री अमृतसर साहिब जाने वालो के लिए 30 किलोमीटर का रास्ता कम होगा और उनका एक घंटे का समय भी बचेगा। उन्होंने बताया कि यह रोड़ करीब 40 फीट तक चौड़ा भी होगा।
हीरा सोढ़ी ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा पंजाब में सडक़ो और पुलो का जाल बिछाने में करोड़ो रूपए की राशि खर्च की जा रही है ताकि लोगो को ट्रैफिक से निजात दिलवाई जा सके।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button