Ferozepur News

सिविल अस्पताल में रात 9 बजे डिप्टी कमिश्नर ने किया औचक निरीक्षण, गंदगी और खस्ताहाल स्थिति को लेकर सिविल सर्जन को नोटिस

सिविल अस्पताल में रात 9 बजे डिप्टी कमिश्नर ने किया औचक निरीक्षण, गंदगी और खस्ताहाल स्थिति को लेकर सिविल सर्जन को नोटिस

 

एमरजेंसी वार्ड में गंदगी, खून से सने कॉटन, ऊपर तक भरे हुए डस्टबिन देखकर डीसी ने जताई नाराजगी, लापरवाही डॉकटर्स और स्टाफ पर कार्रवाई का निर्देश दिया

फिरोजपुर, 3 जुलाई, 2019:

 

डिप्टी कमिश्नर फिरोजपुर श्री चंद्र ने मंगलवार रात 9 बजे सिविल अस्पताल में अचानक निरीक्षण करके अस्पताल में दिखी खामियों पर नाराजगी व्यक्त की है। इस मामले में जिला प्रशासन की तरफ से सिविल सर्जन दफ्तर को नोटिस जारी किया जा रहा है, जिसमें लापरवाही के लिए जिम्मेवार ड्यूटी डॉक्टर्स और स्टाफ के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की जाएगी। डिप्टी कमिश्नर रात 9 बजे अचानक सिविल अस्पताल पहुंचे और यहां एमरजेंसी वार्ड का दौरा किया। डिप्टी कमिश्नर के निरीक्षण में एमरजेंसी वार्ड में गंदगी नजर आई। डस्टबिन पूरी तरह से ऊपर तक भरे हुए थे, खून से सने कॉटन जमीन पर पड़े हुए थे, वार्ड की हालत काफी खराब थी, वार्ड में लगे बैड्स पर चदर इत्यादि भी नहीं थी, जिसे देखर डिप्टी कमिश्नर ने मौके पर मौजूद डॉक्टर्स और स्टाफ की क्लास लगाई। उन्होंने सिविल अस्पताल में यह खामियां देखकर मौके पर ही सिविल सर्जन डॉ. राजिंदर कुमार को फोन किया और अपनी नाराजगी व्यक्त की।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिस तरह से अस्पताल में जगह-जगह खून से सने कॉटन और गंदगी बिखरी हुई है, इससे यहां इलाज करवा रहे मरीज और उनके परिजन किसी भी तरह की इन्फेक्शन का शिकार हो सकते हैं। इसके बाद डिप्टी कमिश्नर ने रिकवरी रूम का भी निरीक्षण किया, जिसकी हालत काफी खराब थी। उन्होंने ड्यूटी डॉक्टर्स से कहा कि वह अस्पताल में साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखें और सुनिश्चित करें कि यहां भर्ती मरीजों को सही इलाज मुहैया करवाया जा रहा है। उन्होंने अस्पताल में भर्ती कई मरीजों से भी बातचीत की और उनका फीडबैक लिया। उन्होंने सिविज सर्जन खस्ताहालत वार्डों की मरम्मत करवाने और मरीजों को साफ-सुथरा माहौल देने के लिए कहा।

 

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि बरसाती दिनों में कई तरह के वायरस और बुखार की वजह से अस्पतालों में मरीजों की आमद बढ़ जाती है। ऐसे में हमारी तैयारी उच्च स्तर की होनी चाहिए लेकिन सिविल अस्पताल फिरोजपुर की खस्ता हालत देखकर डिप्टी कमिश्नर ने सेहत विभाग के स्थानीय अफसरों को फटकार लगाते हुए कहा कि ये तैयारी मानकों के मुताबिक नहीं है। उन्होंने अधिकारियों को जल्द से जल्द स्थिति बेहतर बनाने और हालात सुधारने का निर्देश दिया है।

Related Articles

Back to top button