Ferozepur News

-राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले: अधिकारो से पहले कर्तव्यों का पालन करे हरेक नागरिक-

 

चार जिलो के 30 स्कूलो के मध्य हुआ देश अपनाएं मुहिम का अगाज, विद्यार्थियों को जिम्मेदार नागरिक बनाने पर देंगे जोर
-दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन, प्रिंसीपल्स- अध्यापको ने की गहन चर्चा-
-राष्ट्रीय अध्यक्ष बोले: अधिकारो से पहले कर्तव्यों का पालन करे हरेक नागरिक-
फिरोजपुर : 19-9-2018:
    विद्यार्थियों के देश की संस्कृति-सभ्याचार व समाज के साथ जोडऩे के मकसद से नागरिक शास्त्र विषय के अधीन दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में देश अपनाएं मुहिम का अगाज हुआ। जिसका आयोजन नैशनल इंडीपैंडेंट स्कूल एलाइंस -नीसा- व मुंबई बेस्ड देश अपनाएं सहयोग फाऊंडेशन द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम से मुंबई से पहुंचे रिसोर्स पर्सन अमिता अग्रवाल व निखिल माहत्रे ने विशेष रूप से हिस्सा लिया। कार्यक्रम का रस्मी उद्वाटन करने की रस्म नीसा के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा, डी.सी.एम. ग्रुप आफ स्कूल्स के सी.ई.ओ श्री अनिरूद्ध गुप्ता, आर्मी पब्लिक स्कूल के प्रिंसीपल अभय कुमार, दिल्ली से पहुंचे थोमस एंथनी ने किया। 
    प्रिंसीपल ज्योतिका ने बताया कि कार्यक्रम में फिरोजपुर, मोगा, फाजिल्का व मुक्तसर जिलो के 30 से ज्यादा स्कूलो के प्रिंसीपल व अध्यापको ने हिस्सा लिया और प्रवक्ताओ ने विचार रखे कि विद्यार्थियों को कैसे जिम्मेदार नागरिक बनाया जाएं ताकि वह देश व समाज की उन्नति में अहम योगदान अदा कर सके। उन्होनें बताया कि यह अध्यापको की वर्कशॉप थी, जिसमें उन्हेुं बताया गया कि कैसे अध्यापक अच्छे विद्यार्थी का निर्माण कर सकते है। 
    सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष कुलभूषण शर्मा ने कहा कि वर्तमान में बेहतर समाज की आवश्यकता है। आज अधिकारो की बात तो हर कोई करता है, लेकिन कर्तव्यों के पालन से सभी पीछे हट जाते है। उनका मकसद है कि अगर हर नागरिक कर्तव्यों को बेहतरीन तरीक्के से निभाने लगे तो अधिकार स्वयं ही मिल जाएंगे और ऐसा करके ही सुदृढ समाज व देश का निर्माण किया जा सकता है। उन्होनें कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा जो बेहतरीन शिक्षा बच्चों को मुहैया करवाई जा रही है, वह वाकई एक मिसाल है।

Related Articles

Back to top button