Ferozepur News

शिव सैना ने वैलैंटाइन्स-डे के विरोध में निकाली भारतीय संस्कृति बचाओ जागरुकता रैली

शहीदों के बूतों पर फूल अर्पित कर दी श्रद्धांजलि, वैलेंटाइन्स-डे कार्ड जलाए
कहा नौजवान वैलेंटाइन्स-डे मनाकर शहीदों का अपमान ना करें

V DAY PROTEST

फिरोजपुर : (रमेश कश्यप) शिव सैना युवा मोर्चा के नेताओं ने आज संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष आर.डी पुरी एवं राष्ट्रीय यूथ अध्यक्ष मन्नी सिरा के निर्देशानुसार फिरोजपुर में वैलेंटाइन्स-डे का विरोध करते हुए भारतीय संस्कृति बचाओ जागरुकता रैली जिला चेयरमैन मिंकू चौधरी, जिला यूथ अध्यक्ष रैंबो एवं सलाहकार तमन चौधरी की अध्यक्षता में निकाली। शिव सैना की ओर से निकाली गई यह जागरुकता रैली शहर के शहीद भगत सिंह स्टेडीयम में शुरु होकर शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई लोगों को वैलेंटाइन्स-डे ना मनाने के लिए जागरुक करती हुई वापिस स्टेडीयम में पहुंचकर समाप्त हुई। मालूम हो कि रैली में शिव सैना के नेताओं ने वैलेंटाइन्स-डे के विरोध में नारेबाजी की और कहा कि यदि हम यह दिवस मनाते है तो हम अपने देश के महान शहीदों का अपमान कर रहे है, जोकि हमारे लिए शर्म की बात है। उन्होंने कहा कि 14 फरवरी 1931 को देश के राष्ट्रीय शहीद भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव को फांसी की सजा सुनाई गई थी। संस्था नेताओं ने कहा कि आज हम देश के महान शहीदों को श्रद्धांजलि देने की बजाए पश्चमी सभ्याचार के पीछे भागकर वैलेंटाइन्स मना रहे है, जोकि हमें भारतीय नागरिक होने के नाते शोभा नहीं देता। रैली के दौरान शिव सेना नेताओं ने कहा कि हम शहीदों को याद करते हुए सरकार से मांग करते है कि सरकार वैलेंटाइन्स-डे पर पाबंदी लगाते हुए इस दिन को शहीदों की याद में जागरुकता दिवस के तौर पर मनाने के निर्देश जारी करें, तांकि हमारे शहीदों को उनका बनता मान-सम्मान मिल सके। शिव सैना ने रैली के पश्चात शहर में अलग-अलग चौंको शहीद भगत सिंह के शहीद के लगे बूतों पर फूल अर्पित करके शहीद को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा संस्थ नेताओं ने वैलेंटाइन्स-डे के कार्ड भी जलाए।
नौजवान पश्चमी सभ्याचार को बढ़ावा ना दें:सुनील बजाज
वैलेंटाइन्स-डे के संबंध में बातचीत करते हुए सुनील गिफ्ट शॉप के संचालक सुनील बजाज ने कहा कि वैलेंटाइन्स-डे पश्चमी सभ्याचार को बढ़ावा देने वाला दिवस है। नौजवानों को इसका त्याग करके भारतीय संस्कृति के अनुसार चलना चाहिए। उन्होंने कहा कि इस नौजवानों को पश्चमी सभ्याचार को त्याग कर अपने देश के महान शहीदों को याद करते हुए उनके दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए।
नौजवान वैलेंटाइन्स-डे ना मनाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दें:रवि रखड़ा
ब्यूटी बैस के नौजवान संचालक रवि रखड़ा ने वैलेंटाइन्स-डे पर अपने विचार रखते हुए कहा कि जरुरी नहीं कि हम यदि वैलेंटाइन्स-डे मनाऐंगे और अपनी पत्नी या प्रेमिका को इस दिन कोई उपहार देंगे, तभी हम उनसे प्यार करते है। उन्होंने कहा कि यदि आप किसी को प्यार करते है तो आपको वैलेंटाइन्स-डे की जरुरत नहीं आपके लिए हर रोज ही यह दिवस है। रवि ने कहा कि यह तो वैलेंटाइन्स-डे तो पश्चमी सभ्याचार का एक हिस्सा है और हमारी नौजवान पीढ़ी को इस दिवस को ना मनाकर भारतीय संस्कृति को संभालना चाहिए, जोकि आज की मुख्य आवश्यकता है।

Related Articles

Back to top button