Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन

शांति विद्या मंदिर में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन
शांति विद्या मंदिर में मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन
फिरोजपुर, 13.10.2022: आज शांति विद्या मंदिर में करवा चौथ के उपलक्ष्य में इंटर हाउस मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि डॉक्टर राजविंदर कौर (प्रिंसिपल देव समाज कॉलेज आफ एजुकेशन, फिरोजपुर)उपस्थित रहे।
प्रतियोगिता का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष ज्योति प्रज्वलित करके किया गया।इस प्रतियोगिता में स्कूल के चारों सदनों के दो- दो विद्यार्थियों ने भाग लिया। इस मेहंदी प्रतियोगिता का थीम पीकॉक स्टाइल था। जिससे चारों ही सदनों के छात्रों ने स्कूल की अध्यापिकाओ के हाथों पर लगाया।
इस अवसर पर स्कूल की मैनेजिंग कमेटी के मेंबर और प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर भी उपस्थित थे। उन्होंने सभी छात्रों द्वारा लगाए गए मेहंदी के डिजाइनों का निरीक्षण किया और प्रथम ,द्वितीय और तृतीय स्थान घोषित किए। भगत सिंह हाउस (रेड हाउस) प्रथम स्थान पर रहा। बी.के दत्त हाउस (ग्रीन हाउस) दूसरे स्थान पर , सुखदेव सिंह (येलो हाउस) एवं राजगुरु हाउस (ब्लू हाउस) क्रमशः तीसरे और चौथे स्थान पर रहे। मुख्य अतिथि ने सभी छात्रों द्वारा बनाए गए डिजाइनों की भरपूर प्रशंसा की।
उन्होंने अध्यापक गण को करवा चौथ की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा की इस प्रकार की प्रतियोगिताएं सभी शिक्षण संस्थानों में होती रहनी चाहिए। जिससे छात्रों में पाठ्यक्रम के साथ-साथ अन्य कौशलों का भी विकास होगा। तत्पश्चात सभी प्रतियोगी छात्रों को प्रशस्ति पत्र बांटे गए एवं जीतने वाले हाउस को ट्राॅफी दी गई।
स्कूल के मैनेजिंग कमेटी मेंबर एवं प्रिंसिपल श्रीमती रजनी जी ने मुख्य अतिथि का उनके आगमन पर उनका हार्दिक धन्यवाद किया और उन्हें स्मृति चिन्ह भेंट किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button