Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर में बड़ी धूम-धाम से मनाया “गुरुपर्व”

शांति विद्या मंदिर में बड़ी धूम-धाम से मनाया "गुरुपर्व"
शांति विद्या मंदिर में बड़ी धूम-धाम से मनाया “गुरुपर्व”
फ़िरोज़पुर, 10.11.2022: शांति विद्या मंदिर में श्री गुरु नानक देव जी का प्रकाश उत्सव “गुरूपर्व” बड़ी धूमधाम से मनाया गया। गुरुद्वारा श्री गोविंद रतन साहिब, सतिएवाला से नगर कीर्तन निकाला गया। जिसमें पालकी साहिब अलग-अलग गांव से होते हुए शांति विद्या मंदिर तक पहुंची।
जहां स्कूल के मैनेजिंग कमेटी मेंबरज़ , स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर एवं समस्त स्टाफ सहित छात्रों ने उनका अभिनंदन किया। स्कूल के डायरेक्टर इंजीनियर मोहित गर्ग एवं प्रिंसिपल श्री मती रजनी मडाहर ने पालकी साहिब पर माला चढ़ाकर माथा टेका एवं गुरुद्वारा साहिब के सिंह साहिबान को सरोपा भेंट करते हुए  सरबत के भले की कामना की। नगर कीर्तन में आई हुई संगत को प्रसाद के रूप में फल , बिस्कुट और पकौड़े बांटे।
इस उपलक्ष्य में स्कूल में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें स्कूल के छात्रों ने श्री गुरु नानक देव जी के जीवन से संबंधित शब्द गाए। उनके जीवन के विषय में अपने विचार दिए और गुरु नानक देव जी के आदर्शों को दर्शाते हुए नृत्य एवं नाटक प्रस्तुत किए। स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर ने सर्वप्रथम स्कूल के समस्त स्टाफ एवं छात्रों को श्री गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व की बधाई दी और कहा कि हमें अपना जीवन गुरु नानक देव जी द्वारा बताए गए मूलमंत्र के अनुसार ही बिताना चाहिए।
उन्होंने कहा की किरत करना, वंड छकना और नाम जपना केवल शब्द नहीं है। इनका अर्थ है कि हमें मेहनत करके अपने जीवन का निर्वाह करना चाहिए और जो भी हम कमाते हैं उसे सबके साथ मिलजुल कर खाना एवं जरुरतमंद और दीन दुखियों की सेवा करना और हमेशा ईश्वर का सिमरन करना चाहिए। जिससे हमारा जीवन सफल हो सकता है। तत्पश्चात स्कूल की मैनेजिंग कमेटी द्वारा छात्रों एवं समस्त  स्टाफ को प्रसाद बांटा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button