Ferozepur News

शांति विद्या मंदिर में दिवाली की धूम – डिस्टिक एंड सेशन जज और सी.जे.एम कम सेक्रेटरी),डी.एल.एस.ए शामिल हुए

शांति विद्या मंदिर में दिवाली की धूम - डिस्टिक एंड सेशन जज और सी.जे.एम कम सेक्रेटरी),डी.एल.एस.ए शामिल हुएशांति विद्या मंदिर में दिवाली की धूम – डिस्टिक एंड सेशन जज और सी.जे.एम कम सेक्रेटरी),डी.एल.एस.ए शामिल हुए

फिरोजपुर, 3.11.2021: शांति विद्या मंदिर में आज दीपों का पर्व- दीपावली बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में श्री किशोर कुमार जी (डिस्टिक एंड सेशन जज, फिरोजपुर) और मिस एकता उप्पल (सी.जे.एम कम सेक्रेटरी) डी.एल.एस.ए फिरोजपुर) शामिल हुए । इस अवसर पर स्कूल की मैनेजिंग कमेटी के सदस्य चेयरमैन श्री कुलभूषण गर्ग, डायरेक्टर इंजीनियर मोहित गर्ग, लीगल एडवाइज़र मिस्टर रोहित गर्ग एवं श्रीमती इतिका गर्ग भी उपस्थित थे।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि द्वारा देवी लक्ष्मी, देवी सरस्वती और भगवान गणेश जी के सामने ज्योति प्रज्ज्वलन से किया गया। उसके बाद स्कूल के छात्रों ने मुख्य अतिथि के स्वागत में स्वागत गीत गाया। छात्रों द्वारा मलवई गिद्धा और छात्राओं द्वारा पंजाब का प्रसिद्ध लोक नाच गिद्धा और भंगड़ा प्रस्तुत किया गया। जिसका सब ने बहुत आनंद उठाया। तत्पश्चात मुख्य अतिथि ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि दिवाली का त्यौहार प्रेम और सद्भावना का त्योहार है। हमें इस त्यौहार को प्रदूषण रहित बना कर प्रेम पूर्वक ढंग से मनाना चाहिए। उन्होंने स्कूल के छात्रों को इको फ्रेंडली – ग्रीन दिवाली मनाने के बारे में कहा और इसके महत्व को भी समझाया। इस पर स्कूल में रंगोली का इंटर हाउस कंपटीशन भी करवाया गया। जिसमें स्कूल के चारों सदनों की छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। जिसमें इंडियन हाउस (रेड हाउस) ने पहला, ब्लू हाउस ने दूसरा और ग्रीन हाउस में तीसरा स्थान प्राप्त किया।स्कूल की प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर ने अपने विचार व्यक्त करते हुए सर्वप्रथम सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं दी और मुख्य अतिथि को स्कूल में आगमन के लिए धन्यवाद किया। प्रिंसिपल मैम ने सभी छात्रों एवं छात्राओं को दीपावली का महत्व बताया और दीपावली में दीपो की क्या महत्व है उसके बारे में भी जानकारी दी।

उन्होंने कहा की तेज आवाज वाले पटाखे प्रदूषण फैलाते हैं। जिससे बहुत सी बीमारियां लग सकती है।उन्होंने छात्रों को बताया कि हमें ग्रीन दिवाली मनाना चाहिए और एक एक पेड़ लगाना चाहिए। जिसे इको फ्रेंडली दिवाली का नाम दिया गया है। ताकि इससे किसी का नुकसान ना हो।

स्कूल की मैनेजिंग कमेटी के मेंबरज़ ने मुख्य अतिथि को उनके आगमन के लिए धन्यवाद किया और स्मृति चिन्ह भेंट किया एवं स्कूल के समस्त स्टाफ को दीपावली की शुभकामनाएं देते हुए उपहार भेंट किए। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रीय गान के साथ किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button