Ferozepur News

विश्व साइकिल दिवस पर फिरोज़पर में साइकिल रैली का अयोजन 

विश्व साइकिल दिवस पर फिरोज़पर में साइकिल रैली का अयोजन 
विश्व साइकिल दिवस पर फिरोज़पर में साइकिल रैली का अयोजन
विश्व साइकिल दिवस पर डीसीएम ग्रुप द्वारा साइकिल रैली का आयोजन, साइकिल चलाने के लाभ के बारे में किया जागरूक
-डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा ने झंडी दिखा रवाना की रैली, बोले: साइकिलिंग करने से शारीरिक और मानसिक व्यायाम होता है
फिरोजपुर, 3 जून, 2023
विश्व साइकिल दिवस के उपलक्ष्य में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा साइकिल रैली का आयोजन किया गया, जिसमें सैंकड़ो की संख्या में विद्यार्थियो के अलावा स्कूल स्टॉफ सदस्यो ने हिस्सा लिया। डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल से आरम्भ साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाने की रस्म डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा ने अदा की। भारत माता की जय के घोष लगाते हुए यह रैली बार्डर रोड़ पर पहुंची, जहां सभी ने शहीदो के बताए मार्ग पर चलने का अनुसरण किया। बच्चो ने कहा कि शहीद हमारे मार्ग दर्शक है और हम शहीदो के बलिदान के कारण ही आजादी की हवा में सांस ले पा रहे है।
प्रिंसिपल याचना चावला ने विद्यार्थियो को साइकिल चलाने के लाभ के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि साइकिल चलाने से शरीर की मांसपेशिया सही ढंग से कार्य करती है और मानव शरीर हमेशा तंदरूस्त रहता है। उन्होंने कहा कि साइकिल चलाना ना सिर्फ शारीरिक बल्कि मानसिक व्यायाम भी है और इससे शरीर में सकरात्मक विचारो का आगमन होता है।
साईकिल रैली दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में पहुंची, जिधर सभी ने महात्मा गांधी की डांडी यात्रा की मूर्तियो पर पुष्पांजलि अर्पित करके विश्व शांति और अहिंसा का संदेश दिया। विद्यार्थियो रणबीर राओ, अर्पणजोत सिंह, गौरव मोंगा, खुशांत गुप्ता, अनमोलप्रीत, भरत जैन, कणव ने कहा कि साइकिल चलाने से पर्यावरण प्रदूषण होने से बचाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हरेक व्यक्ति को रोजाना साइकिल जरूर चलानी चाहिए। साइकिल रैली के अंत में सभी विद्यार्थियो के लिए जलपान की व्यवस्था की गई।
इस अवसर पर पीआरओ विक्रमादित्या शर्मा, किशोर सिंह, स्वर्णजीत ङ्क्षसह, कमलजीत सिंह, गुरमेज सिंह, पंकज शर्मा, हिमांशु, विजय, हरमन सिंह, शरणजीत कौर, भरत आर्य सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button