Ferozepur News

विद्यार्थी बोले: वूई आर वैरी हैप्पी

सरकार द्वारा स्कूल खोलने के निर्देशो के बाद विद्यार्थियो में दिखा खासा उत्साह

विद्यार्थी बोले: वूई आर वैरी हैप्पीविद्यार्थी बोले: वूई आर वैरी हैप्पी
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने एसओपी का पालन कर खोले स्कूल, सोशल डिस्टैंस व विद्यार्थियों के स्वास्थ्य का रखा उचित ध्यान
– सरकार द्वारा स्कूल खोलने के निर्देशो के बाद विद्यार्थियो में दिखा खासा उत्साह-
फिरोजपुर, 2 अगस्त, 2021
कोविड-19  के लिए सरकार के दिशा-निर्देशो का पालन करते हुए डीसीएम ग्रुप ने अपने सभी स्कूल सोमवार को रि-ओपन किए। जिसमें डीसीएम के अंतर्गत आने वाले डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल, दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल, डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में स्टैंडर्ड ओप्रेटिंग प्रोटोकोल के मध्यनजर विद्यार्थियों की सुरक्षा का अहम ध्यान रखा गया।
डॉयरैक्टर एडमिन रिटायर्ड ब्रिगेडियर नवदीप माथुर ने कहा कि विद्यार्थियों के स्कूल में प्रवेश करने व जाने के लिए अलग-अलग गेट की व्यवस्था की गई थी और हर थोड़ी दूरी पर स्टॉफ तैनात करने के अलावा विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग भी की गई । विद्यार्थियो को क्लॉस रूम मेंं प्रवेश करने से पहले स्कूल द्वारा निर्मित फुट आप्रेटिंग हैंड वॉश व सैनिटाइजेशन मशीन से सैनिटाइज करवाया गया। माथुर ने कहा कि सुरक्षा के मध्यनजर सीसीटीवी के माध्यम से हर चीज पर निगाह रखने के अलावा  कोरोना से विद्यार्थियों को सुचेत करवाने के लिए साइन बोर्ड भी लगाए गए। डीसीएम के सभी स्कूलो में सफाई का पूरा प्रबंध रखा गया और इससे पहले पूरी बिल्डिंग के सैनिटाइज करवाया गया था। उन्होंने कहा कि स्कूल में आसोलेशन वार्ड स्थापित करने के अलावा डॉक्टर व नर्सिंग स्टॉफ की टीम तैनात की गई। डिप्टी डॉयरैक्टर मनजीत ङ्क्षसह ढिल्लो ने कहा कि सभी क्लॉस रूम में विद्यार्थियों को बैठाने की सुविधा दूरी पर डैस्क लगाकर बनाई गई  ताकि सोशल डिस्टैंस का पालन किया जा सके।
दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थियों दिलाशा, हैरया, अंश अरोड़ा, जीत सिंगला, आत्या, सीरत कौर, राघव, सुनाक्षी, जयदीप सरला ने कहा कि वूई आर वैरी हैप्पी, पहले दिन स्कूल में आकर उन्हें काफी अच्छा लगा है ।  घर पर बैठकर ऑनलाइन एजुकेशन के वक्त भी वह स्कूल के दिनो को याद करते थे। उन्होंने कहा कि आज साक्षात अध्यापको को देखकर और उनसे क्लॉस रूम में शिक्षा हासिल कर उन्होंने अपने ज्ञान में बढ़ौतरी की।
प्रिंसिपल पूजा पंथरी, राजन सेठी, मनीश पंवार ने कहा कि आगामी समय में कोविड संबंधी सरकार द्वारा दिए निर्देशो का पूरा पालन किया जाएगा । क्लॉसरूम में ही बच्चो ने मोर्निंग असैंबली की। साक्षात कक्षा में शिक्षा के साथ विद्यार्थियों को ऑनलाइन एजुकेशन भी दी जाएगी ताकि बच्चो की शिक्षा पर कोई नुकसान न हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button