Ferozepur News

मयंक शर्मा मैमोरियल स्पोर्टस एक्सीलेंस अवार्ड 2023 का आयोजन, 100 से ज्यादा होनहार खिलाडिय़ो का सम्मान

दास एंड ब्राऊन स्कूल में आयोजित हुआ समारोह, डीआईजी रणजीत ढिल्लो थे मुख्यातिथि

मयंक शर्मा मैमोरियल स्पोर्टस एक्सीलेंस अवार्ड 2023 का आयोजन, 100 से ज्यादा होनहार खिलाडिय़ो का सम्मान

मयंक शर्मा मैमोरियल स्पोर्टस एक्सीलेंस अवार्ड 2023 का आयोजन, 100 से ज्यादा होनहार खिलाडिय़ो का सम्मान
-दास एंड ब्राऊन स्कूल में आयोजित हुआ समारोह, डीआईजी रणजीत ढिल्लो थे मुख्यातिथि-
फिरोजपुर, 23 नवंबर, 2023
खेलो के क्षेत्र में पूरे देश में सीमावर्ती जिले का नाम रोशन करने वाले खिलाडिय़ो के सम्मान हेतू मयंक फाऊंडेशन द्वारा दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में मयंक शर्मा मैमोरियल स्पोर्टस एक्सीलेंस अवार्ड 2023 का आयोजन किया गया। जिसमें टेबल टैनिस, बैडमिंटन, स्वीमिंग, एथलेटिक्स, रोलर स्केटिंग, शूटिंग, ताइक्वांडो, बास्केटबाल, आर्चरी, क्रिकेट, गोल्फ में जिला, राज्य, उत्तर क्षेत्र और राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धिया हासिल करने वाले विभिन्न स्कूलो के 100 से अधिक खिलाडिय़ो का सम्मान किया गया।
फाऊंडेशन के सचिव राकेश कुमार ने बताया कि कार्यक्रम में डीआईजी रणजीत सिंह ढिल्लो ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि काऊंटर इंटैलीजेंस के एआईजी लखबीर सिंह, विंग कमांडर मणि नाम्बयार व सुखवंत सिंह सिंह ने विशेषातिथि के तौर पर शामिल हुए।  समारोह की अध्यक्षता फाऊंडेशन के  अध्यक्ष और डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने की।
कार्यक्रम की शुरूआत ज्योति प्रवज्जलित की रस्म के साथ हुई। डा. अनिरूद्ध गुप्ता द्वारा फाऊंडेशन द्वारा शिक्षा, खेल, यातायात, समाजसेवा और पर्यावरण के क्षेत्र में किए जा रहे कार्यो के बारे में विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मयंक शर्मा दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल का विद्यार्थी था और बैडमिंटन का खिलाड़ी था। जिसकी 7 अक्तुबर 2017 को सडक़ हादसे में बस के नीचे आने से तब मौत हुई जब वह बैडमिंटन की प्रैक्टिस करने के लिए  स्टेडियम जा रहा था। उन्होंने कह कि मयंक की याद को जिंदा रखने के जिए जहां फाऊंडेशन का गठन किय गया तो वहीं अन्य जिंदगियो को सडक़ हादसो से बचाने के लिए पेटिंग प्रतियोगिता के अलावा ये दीवाली हैल्मेट वाली, यातायात जागरूकता शिविर, रिफ्लैक्टर अभियान चलाए जाते है। उन्होंने कहा कि मयंक के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में हर साल एक्सीलेंस अवार्ड सैरेमनी का आयोजन किया जाता है।
मुख्यातिथि डीआईजी रणजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि मयंक फाऊंडेशन द्वारा जो भी कार्य किए जा रहे है, सभी प्रशंसा के पात्र है। उन्होंने कहा कि मयंक का समय से पहले चले जाना दु:खद है। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा सडक़ हादसो को कम करने के लिए जागरूकता अभियान चलाए जाते है। उन्होंने कहा कि लोगो को भी चाहिए कि वह यातायात नियमो का पालन करे ताकि खुद की जान के अलावा सामने से आ रहे व्यक्ति की जान की सुरक्षा की जा सके।
इस अवसर पर स्कूल प्रिंसिपल डा. राजेश चंदेल, रैड क्रास सचिव अशोक बहल, दीपक शर्मा, हरिन्द्र भुल्लर, विपुल नारंग, डा. तनजीत बेदी, राजीव सेतिया, सुबोध कक्कड़, अमित अरोड़ा, योगेश हांडा, दीपक नरूला, दीपक मठपाल, अरूण अरोड़ा, गुरप्रीत भुल्लर, अनिल मच्छराल, असीम अग्रवाल, कमल शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button