Ferozepur News

मंदबुद्धि बच्चो के 39वें मैडिकल शिविर में देश के विभिन्न राज्यो से पहुंचे 1700 मरीज

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में 100 डॉक्टरो की टीम ने किया मरीजो का उपचार

मंदबुद्धि बच्चो के 39वें मैडिकल शिविर में देश के विभिन्न राज्यो से पहुंचे 1700 मरीज

मंदबुद्धि बच्चो के 39वें मैडिकल शिविर में देश के विभिन्न राज्यो से पहुंचे 1700 मरीज
-दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में 100 डॉक्टरो की टीम ने किया मरीजो का उपचार, मरीजो की वीडियोग्राफी भी की-
-छात्रा जैनिसा गुप्ता ने जाना मरीजो का हालचाल-
फिरोजपुर, 19 मार्च, 2023
मंदबुद्धि बच्चो की भलाई हेतू श्री राम शरणम आश्रम द्वारा दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में लगाए 39वें होम्योपैथी मैडिकल शिविर में यूपी, गुजरात, बिहार, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, मध्यप्रदेश, जम्मू, दिल्ली से 1700 से ज्यादा मरीजो ने हिस्सा लिया।
शहरी विधायक रणबीर ङ्क्षसह भुल्लर, ग्रामीण विधायक एडवोकेट रजनीश दहिया सहित  डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता, डिप्टी डीईओ कोमल अरोड़ा, करण गर्ग, स्वामी त्याग मूर्ति द्वारा प्रभु राम चित्र के आगे ज्योति प्रवज्जलित कर सभी मरीजो के जल्द स्वस्थ होने की दुआ की गई। उन्होंने कहा कि यह कैंप मरीजो के लिए लाभदायी साबित हो रहे है और इसके माध्यम से मरीजो के परिजनो में आशा की किरण पैदा हो रही है। अनिरूद्ध गुप्ता ने डॉक्टरो की टीम को बधाई देते हुए कहा कि डॉक्टरो की सख्त मेहनत के बलबूते ही अभी तक हजारो बच्चे स्वस्थ हो चुके है। डा. पियूष गुप्ता ने बताया कि श्री राम शरणम आश्रम के मुख्य सेवादार पवन गुप्ता की याद में लगाए इस कैंप में 100 डॉक्टरो की टीम ने मरीजो का तसल्लीबख्श उपचार करने के अलावा हरेक मरीज की वीडियोग्राफी भी की गई ताकि आगामी शिविर में मरीज में हुए सुधार के बारे में पता चल सके। आयोजको द्वारा समाजसेवा के क्षेत्र मेंं कार्य करने वाले विभिन्न लोगो के अलावा स्कूल प्रशासन के सदस्यो को भी श्री राम चित्र देकर सम्मानित किया गया।
विधायक रणबीर भुल्लर व रजनीश दहिया ने संस्था द्वारा पिछले 13 वर्षो से लगाए जा रहे इस कैंप को सराहनीय बताया है। उन्होंने कहा कि स्पैशल बच्चे भी हमारे समाज का अभिन्न अंग है और इन बच्चो के स्वास्थ्य को लेकर राम शरणम आश्रम, डीसीएम ग्रुप द्वारा जो कार्य किया जा रहा है, उसके अलए पदाधिकारी प्रशंसा के पात्र है।
डीसीएम के विद्यार्थियो ने की सेवा
शिविर में दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के 60 से ज्यादा विद्यार्थियो ने खुले दिल से मरीजो की सेवा की। विद्यार्थियो द्वारा मरीजो की रजिस्ट्रेशन करने से लेकर शारीरिक रूप से असहाय बच्चो को खुद अपने कंधो व व्हील चेयर में बैठाकर कैंप में लाए । मरीजो और उनके परिजनो को कोई दिक्कत ना हो इसका भी बच्चो ने बाखूबी से ध्यान रखा। बच्चो की सेवा को देख डॉक्टरो की टीम सहित आयोजको ने खूब प्रशंसा की। आयोजको ने कहा कि वाकई डीसीएम द्वारा विद्यार्थियो को उच्च स्तरीय शिक्षा देने के अलावा उनमें नैतिक संस्कार और सेवा भाव भी पैदा किए जा रहे है।
इस अवसर पर इस अवसर पर डा. दीदार सिंह, डा. गगनदीप सिंह, डा. पियूष, आयुष, राहुल छारिया, राजेश, कृष्ण गुप्ता, नरेश, विजय, राजेश, डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स से प्रिंसिपल राजेश कुमार चंदेल, डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा, सीनियर वीपी सजल, वीपी डा.सैलिन, एवीपी एडमिन ऋषि सहित अन्य उपस्थित थे।
जैनिसा ने मरीजो का जाना हालचाल
वहीं डीसीएम की छात्रा जैनिसा गुप्ता ने शिविर में हरेक मरीज का हालचाल जाना। जैनिसा ने मरीजो के अभिभावको से भी बातचीत की और स्पैशल बच्चो की रोज की दिनचर्या जानी। जैनिसा ने सभी मरीजो के जल्द स्वस्थ होने की ईश्वर चरणो में पे्रेयर भी की। उन्होंने कहा कि स्पैशल बच्चो की सहायता करना हम सभी का कर्तव्य है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button