Ferozepur News

फिरोजपुर में पहली बार योग की ऑनलाइन प्रतियोगिता 9 से 15 जून तक, विद्यार्थी घरों से वीडियों बनाकर भेजेंगे

फिरोजपुर में पहली बार योग की ऑनलाइन प्रतियोगिता 9 से 15 जून तक, विद्यार्थी घरों से वीडियों बनाकर भेजेंगे
फिरोजपुर, 10 जून, 2020
विद्यार्थियों व युवा वर्ग की योग में रूचि बढ़ाने के उद्देश्य से डिस्ट्रिक योग एसोसिएशन फिरोजपुर की तरफ से ऑनलाइन योग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें विभिन्न श्रेणी वर्ग के विद्यार्थी घर में सुरक्षित रूप से कैटागिरी क्रमबद्ध आसन कर वीडियों बनाकर भेजेंगे।
एसोसिएशन के महासचिव डा. गुरनाम ङ्क्षसह फरमाह ने बताया कि यह प्रतियोगिता 9 जून से 15 जून तक चल रही है। इस प्रतियोगिता को 5 श्रेणियों में विभाजित किया गया है, जिसमें सब जूनियर कैटागिरी में 8 से 10 साल तथा 10 से 12 वर्ष के प्रतियोगी, जूनियर वर्ग में 12 से 14 वर्ष, 14 से 16 वर्ष तथा 16 से 18 वर्ष के प्रतियोगी हिस्सा लेंगे। डा. फरमाह मुताबिक हरेक कैटागिरी के प्रतिभागियों के लिए अलग-अलग योगासन निर्धारित किए गए है।
एसोसिएशन के उपाध्यक्ष विश्वबंधु  ने कहा कि अध्यक्ष अनिरूद्ध गुप्ता की अध्यक्षता में जिले में पहली बार हो रही ऑनलाइन योग प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए विद्यार्थियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी अपने वीडियो 9781431101 पर व्हाटसएप कर सकते है और एसोसिएशन की जीमेल आईडी  yogaferozepur@gmail.com  पर भी भेज सकते है।
प्रधान अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगिता में जिन प्रतिभागियों की वीडियों योग के नियमों मुताबिक पूर्ण होगी, उन्हें विश्व योग दिवस 21 जून के अवसर पर एसोसिएशन द्वारा प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि योग मानव जीवन का मुख्य आधार है और योग के माध्यम से ही रोगो को दूर भगााकर रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button