Ferozepur News

फिरोजपुर गलोबल कॅरियर फेयर में देश-विदेश के 24 यूनिवर्सिटीयो के प्रतिनिधि पहुंचे, हजारो विद्यार्थियो ने कॅरियर सम्बंधी उठाया लाभ

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में मेले का आयोजन, बच्चो ने किया शंकाओ का समाधान

फिरोजपुर गलोबल कॅरियर फेयर में देश-विदेश के 24 यूनिवर्सिटीयो के प्रतिनिधि पहुंचे, हजारो विद्यार्थियो ने कॅरियर सम्बंधी उठाया लाभ

फिरोजपुर गलोबल कॅरियर फेयर में देश-विदेश के 24 यूनिवर्सिटीयो के प्रतिनिधि पहुंचे, हजारो विद्यार्थियो ने कॅरियर सम्बंधी उठाया लाभ
-दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में मेले का आयोजन, बच्चो ने किया शंकाओ का समाधान-
फिरोजपुर, 10 दिसम्बर, 2022: डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा विद्यार्थियो को उनके कॅरियर से सम्बन्धित अवगत करवाने के उद्देश्य से दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल मेें फिरोजपुर गलोबल कॅरियर फेयर का आयोजन किया गया, जिसमें देश-विदेश की दो दर्जन से ज्यादा यूनिवर्सिटी के डैलिगेट्स ने पहुंचकर विद्यार्थियो को उनकी रूचि के मुताबिक विषयो के बारे में बताया। विभिन्न विश्वविद्यालयो से आए प्रतिनिधियो ने बच्चो को यूनिवर्सिटी द्वारा प्रदान की जा ने वाली सुविधाओ, कोर्स, डिग्री, डिप्लोमा सहित अन्य के बारे में विस्तृत जानकारी दी।
एक जगह व एक ही समय पर इतनी यूनिवर्सिटीयो के डेलिगेट्स से मिलकर विभिन्न स्कूलो के हजारो विद्यार्थियो ने खूब लाभ उठाया। गलोबल कॅरियर फेयर का शुभारंभ डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स की डॉयरैक्टर एकैडमिक्स डा. रागिनी गुप्ता द्वारा किया गया। उन्होंने ज्योति प्रवज्जलित कर बैलून फ्लाई कर सभी को इस मेले की बधाई दी और कहा कि यह कॅरियर फेयर विद्यार्थियो के लिए वरदार साबित होगा।
प्रिंसिपल राजेश कुमार चंडेल ने सभी अतिथियो, अभिभावको, विद्यार्थियो सहित विभिन्न यूनिवर्सिटी से आए डैलिगेट्स का स्वागत किया और स्कूल द्वारा विद्यार्थियो को मुहैया करवाई जाने वाली विश्व स्तरीय शिक्षा, स्पोर्टस तथा अन्य गतिविधियो के बारे में जानकारी दी।
डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने कहा कि गलोबल कॅरियर फेयर करवाने का मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियो को अपने ही जिले में उन तमाम यूनिवर्सिटीस, विषयो के बारे में जानकारी देना है ताकि वह अपनी रूचि के मुताबिक उसी फील्ड में जाकर अपना कॅरियर बनाकर भविष्य उज्जवल कर सके।
ये आई यूनिवर्सिटी
फिरोजपुर गलोबल कॅरियर फेयर में देश-विदेश के कुल 24 विश्वविद्यालयो के डैलिगेट्स पहुंचे। इन यूनिवर्सिटी में चितकारा यूनिवर्सिटी, एलपीयू, आईसीएफएआई हिमाचल, गुलजार ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूट, चंडीगढ़ ग्रुप ऑफ कॉलेजिस, सिटी यूनिवर्सिटी, यैस जर्मनी, एसपी जैन स्कूल गलोबल मैनेजमेंट, वल्र्ड यूनिवर्सिटी ऑफ डिजाइन, जीएनए यूनिवर्सिटी, सीक एजुकेशन दिल्ली, विलफ्रेड लॉरियर एंड ट्रेंट यूनिवर्सिटी कैनेडा, केआर मंगलम यूनिवर्सिटी, थापर यूनिवर्सिटी, फ्लेम यूनिवर्सिटी, क्रेया यूनिवर्सिटी, बीएमएल मुंंजाल, जीडी गोइंका यूनिवर्सिटी, एमईटी यूनिवर्सिटी, मनिपाल यूनिवर्सिटी जयपुर, अशोका यूनिवर्सिटी, ओपी जिंदल यूनिवर्सिटी, बैनट यूनिवर्सिटी, डीएवी यूनिवर्सिटी शामिल हुई, जिनके द्वारा विद्यार्थियो को उनकी रूचि के मुताबिक विषयो की जानकारी दी।
विद्यार्थियो को हुआ लाभ
विद्यार्थियो अजलप्रीत, खुशबू, गौरव, ईबादत कौर, प्रभजोत सिंह ने कहा कि एक ही जगह पर उन्हें इतनी यूनिवर्सिटी के अधिकारियो से बात करने तथा अपने कॅरियर के बारे में आगे बढऩे का सुअवसर मिला है। उन्होंने कहा कि इससे पहले बाहरवी के बाद उनके द्वारा विभिन्न यूनिवर्सिटीयो में जाकर वहां के कोर्स, डिग्री के बारे में जानकारी लेनी पड़ती थी। उन्हें विभिन्न नएं शुरू हुए कोर्स के बरे में भी जानकारी मिली, जिनकी फ्यूचर में डिमांड होगी। फिरोजपुर गलोबल कॅरियर फेयर उनके लिए लाभदायी साबित हुआ है। सभी यूनिवर्सिटीयो द्वारा उन्हें स्कॉलरशिप की भी जानकारी दी गई।
क्या कहते है विश्वविद्यालयो के प्रतिनिधि
लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के आशीष शर्मा ने कहा कि सीमावर्ती जिले में इस तरह के फेयर होना विद्यार्थियो के लिए काफी लाभप्रद है, जिसके लिए डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स बधाई का पात्र है। चितकारा यूनिवर्सिटी के मनदीप सिंह और वाणी ने कहा कि विद्यार्थियो ने उनके काऊंटर पर आकर अपने शंकाओ का समाधान किया और नए कोर्स के बारे में पूर्ण जानकारी हासिल की।
इस अवसर पर हैड सीनियर सैकेंडरी डा. ललित मोहन, लैफ्टीनेंट कर्नल सौरभ ठाकुर, प्रिंसिपल सोमेश चन्द्र मिश्रा, प्रिंसिपल याचना चावला, सुरेश शर्मा, डिप्टी प्रिंसिपल चारू यादव, वीके मोंगा, सीनियर वीपी एडमिन सजल, वीपी डा. सैलिन, हैडमिस्ट्रेस अर्चना सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button