Ferozepur News

फिरोजपुर के विद्यार्थियो का आईएएस व आईपीएस बनने का सपना होगा साकार

फिरोजपुर के विद्यार्थियो का आईएएस व आईपीएस बनने का सपना होगा साकार
फिरोजपुर के विद्यार्थियो का आईएएस व आईपीएस बनने का सपना होगा साकार
-डीसीएम ग्रुप ने वैदिक आईएएस अकैडमी के साथ किया एमओयू हस्ताक्षर, विद्यार्थियो को दी जाएगी यूपीएससी परीक्षा की कोचिंग-
-डा. अनिरूद्ध गुप्ता बोले: डीसीएम में मॉर्डन एजुकेशन टैक्नोलॉजी के साथ नैतिक आचरण की शिक्ष भी मुहैया करवाई जाती है –
फिरोजपुर, 22 अप्रैल, 2022
            सीमावर्ती जिले के विद्यार्थियो को यूपीएससी की परीक्षा उतीर्ण करवाने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा केरला की वैदिक आईएएस अकैडमी के साथ मैमोरेंडम ऑफ अंडरस्टेंडिंग -एमओयू- समझौता हस्ताक्षर किय है। इस समझौते के तहत दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के कक्षा आठवी से आगे तक जो विद्यार्थी आईएएस, आईपीएस परीक्षा में बैठकर देश की सेवा में भविष्य अजमाना चाहते है, उन्हें स्कूली शिक्षा के साथ-साथ कोचिंग दी जाएगी और माहिरो द्वारा उन्हें टिप्स देकर आईएएस के क्षेत्र में आगे बढऩे को प्रेरित किया जाएगा। वर्णनीय है कि इससे पहले भी स्कूल में सिविल सर्विसिज एसपॉयरैंट कल्ब -साईसैक- स्थापित किया गया था। कल्ब का उद्देश्य विद्यार्थियो को वह तमाम सुविधाए मुहैया करवाना है, जिसके माध्यम से बच्चे आईएएस बनने के सफर की तरफ अग्रसर हो सके।
          समूह के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि वह चाहते है कि जिले के हर क्षेत्र में बच्चे मेहनत करके उच्च पदों पर आसीन हो ताकि जिले का नाम देश-विदेश में रोशन हो सके। उन्होंने कहा कि डीसीएम द्वारा विद्यार्थियो को यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।  सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि कहा कि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स में मॉर्डन एजुकेशन टैक्नोलॉजी के साथ-साथ नैतिक आचरण की शिक्षा भी मुहैया करवाई जाती है। इस प्रोग्राम के अंतर्गत डीसीएम समूह द्वारा विद्यार्थियो को सिविल सर्विसिज की पढ़ाई करवाएंगे ताकि वह उच्च स्तरीय प्रशासनिक अधिकारी बन देश की सेवा में जीवन लगा सके। उन्होंने कहा कि स्टॅडी के चार महत्तवपूर्ण अंग होते है, जिसमें राइटिंग, स्पीकिंग, रीडिंग व लिस्निंग मुख्य है। उन्होंने कहा कि  किताबो का ज्यादा से ज्यादा अध्ययन करके ही ज्ञान को हासिल किया जा सकता है। उन्होंने विद्यार्थियो को कहा कि वह इंटरनैट पर फिजूल समय बिताने की बजाय नॉलेज बढ़ाने में समय लगाए ताकि सफलता की कुंजी हाथ लग सके।
     वैदिक आईएएस अकैडमी के चांसलर बाबू सैबेस्टियन ने शुक्रवार को दास एंड ब्राऊन स्कूल का निरीक्षण करके विद्यार्थियो के समक्ष विचार सांझे करने के अलावा उन्हें यूपीएससी की परीक्षा के टिप्स भी दिए। उन्होंने कहा कि मन में दृढ़ संकल्प हो तो किसी भी मुकाम को पाना मुश्किल नहीं है।
फिरोजपुर के विद्यार्थियो का आईएएस व आईपीएस बनने का सपना होगा साकार
डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपाला कृष्णन ने कहा कि हॉल ही में डीसीएम के एल्यूमनाय डा. हिमांशु अग्रवाल फाजिल्का में डीसी नियुक्त हुए है, उससे पहले भी आईएएस डीपीएस खरबंदा, कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर रहे दीप्ति उप्पल, आईपीएस अजय मलूजा, पीसीएस कुसुम व खुशदिल, डिप्टी चीफ इंटीग्रेटिड डिफैंस स्टॉफ के अनिल अहूजा, इंडियन आर्मी के सर्जन मेजर डा: रजत प्रभाकर, भारत सरकार के संयुक्त सचिव अमित सिंगला, इंडियन एयरफोर्स के अधिकारी विकास मदान जैसी अनेको ऐसी शख्सियते जिन्होंने न्यायपालिका, कार्यपालिका, पुलिस, आर्मी सहित अन्य क्षेत्र में सेवाएं देकर स्कूल का नाम रोशन कर रहे है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button