Ferozepur News

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर में सात दिवसीय एन.एस.एस कैंप का आयोजन

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर में सात दिवसीय एन.एस.एस कैंप का आयोजन

देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर में सात दिवसीय एन.एस.एस कैंप का आयोजन

फिरोजपुर, 10.8.2021: स्थानीय देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन फिरोजपुर  प्रधानाचार्य डॉ. रमनीता शारदा के कुशल नेतृत्व में विभिन्न गतिविधियों में निरंतर संलग्न है।

इसी कड़ी तहत कॉलेज के एन.एस.एस विंग द्वारा सात दिवसीय स्पेशल कैंप का आयोजन किया गया है । यह कैंप 9 अगस्त 2021 से 15 अगस्त 2021 तक लगाया जाएगा। इस कैंप में कुल 68 वॉलिंटियर्स और सात नॉन स्टूडेंट्स वॉलिंटियर्स ने भाग लिया है । यह कैंप ‘नॉट मी बट यू’ के सिद्धांत अधीन विद्यार्थियों में समाज सेवा की भावना भरने के लिए आयोजित किया गया है। इस कैंप के दौरान वॉलिंटियर्स पोस्टर मेकिंग, स्लोगन राइटिंग,बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट डिजिटल लिटरेसी, डिबेट, नुक्कड़ नाटक, स्किट, कविता उच्चारण, भाषण प्रतियोगिता इत्यादि गतिविधियों के द्वारा अपनी आंतरिक प्रतिभा को भी बाहर लाएंगे और साथ ही रैली के माध्यम से समाज में फैली कुरीतियों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने का प्रयास करेंगे ।

इस मौके प्रधानाचार्य डाॅ रमनीता शारदा ने  यू.एन. के ‘सस्टेनेबिलिटी मिशन’ से विद्यार्थियों को अवगत करवाया।इसके साथ ही उन्होंने स्वयं की उदाहरण देते हुए विद्यार्थियों को बताया कि कैसे अपने छात्र काल के दौरान उन्होंने चंडीगढ़ की सुखना लेक को डीसिल्ट करने में अपना योगदान दिया और आज 36 वर्ष बीतने के पश्चात भी कैसे वह अपने उस प्रयास को दूसरों को प्रोत्साहित करने का जरिया मानती हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि ऐसे कैंप विद्यार्थियों में समाज सेवा की भावना पैदा करने में बहुत सहायक सिद्ध होते हैं । इस अवसर पर डीन, आउटरीच प्रोग्राम, मैडम सपना बधवार ने विद्यार्थियों को समाज में फैली कुरीतियों के प्रति जागरूक किया और आह्वान किया की हम सब न केवल इन 7 दिनों में बल्कि हर पल एक योद्धा की तरह समाज सेवा के कामों में आहुति देने के लिए हर पल तैनात रहेंगे । प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. संगीता अरोड़ा ने विद्यार्थियों को प्रेरित करते हुए कहा कि इस तरह के कैंप विद्यार्थियों में समाज सेवा के प्रति एक जज्बा भरते हैं। इस मौके पर मैडम राबिया, मैडम नादिया और प्रो शिव सेठी उपस्थित हुए। कैंप के दूसरे दिन छात्राओं ने पोस्टर मेकिंग और स्लोगन मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया उन्होंने सामाजिक दूरी, मास्क और वैक्सीनेशन  की महत्ता को दिखाते हुए पोस्टर बनाए। इस के उपरांत एक रैली का आयोजन किया गया जिसमें आम जनता को कोरोना के प्रति जागरूक किया गया। श्री निर्मल सिंह ढिल्लों चेयरमैन, देव समाज कॉलेज फॉर वूमेन, ने इस अवसर पर एन.एस.एस विंग को अपनी शुभकामनाएं दी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button