Ferozepur News

दूसरा मयंक शर्मा एक्सीलैंस अवॉर्ड:  खेलो में जिले का नाम रोशन करने वाले 125 खिलाडिय़ो का सम्मान

 फिरोजपुर, 22.11.2018:   सीमावर्ती क्षेत्र में खेलो को प्रोत्साहित करने के मनोरथ से भारत सरकार की खेलो इंडिया योजना के अंर्तगत.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल्स एवं मयंक फाऊंडेशन द्वारा दूसरा मयंक शर्मा एक्सीलैंस अवॉर्ड का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न खेलो में प्रांतीय व राष्ट्रीय स्तर पर जिले का नाम रोशन करने वाले 125 खिलाडिय़ो का सम्मान किय गया। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में आयोजित भव्य सम्मान समारोह में डी.आर.एम. विवेक कुमार व डिप्टी कमिशनर बलविन्द्र सिंह धालीवाल मुख्यातिथि के रूप में पहुंचे, जबकि एडीआरएम सुखविन्द्र सिंह, एसडीएम अमित गुप्ता, जिला शिक्षा अधिकारी नेक सिंह, प्रिंसीपल मधु पराशर, जिला खेल अधिकारी सुनील शर्मा, जोहन वॉल्ज विशेष रूप से पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अनिरूद्ध गुप्ता ने की।
    दीप प्रवज्जलन के साथ आरम्भ हुए कार्यक्रम में प्रिंसीपल ज्योतिका शफात ने अतिथियों सहित सभी का आभार व्यक्त किया और मयंक शर्मा के चित्र समक्ष श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होनें कहा कि मयंक स्कूल में 9वीं कक्षा का छात्र था और बैडमिंटन का अच्छा खिलाड़ी थी। उन्होनें बताया कि मयंक की सडक़ हादसे में अचानक मौत ने सभी की आंखे नम कर दी थी, क्योंकि उसकी खेलो में गहरी रूचि थी। उन्होनें बताया कि 22 नवंबर को मयंक शर्मा का जन्मदिन होता है और उसी की याद में खिलाडिय़ों को स्पोर्टस में हौंसला अफजाई हेतू सम्मान समारोह करवाया जाता है।
    अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स जिस तरह से खिलाडिय़ों को खेलो में आगे लाने के लिए कार्य कर रहा है, उन्हें उम्मीद है कि भविष्य में यहां से राष्ट्रीय व अंतराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी पैदा होंगे, जोकि जिले का नाम देश-विदेश में रोशन करेंगे। 
मयंक के पिता दीपक शर्मा ने कहा कि मयंक का संस्कृत में अर्थ है चमकता चांद है और चन्द्रमा कभी मरता नहीं है। उन्होनें कहा कि वास्तव में वहीं बच्चे लायक निकलते है, जिनके माता-पिता अपने बच्चों के नाम से पहचाने जाते है। उन्होनें कहा कि मयंक फाऊंडेशन द्वारा ट्रैफिक अवैयरनेस, खिलाडिय़ों व विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने के अलावा अन्य समाजसेवी कार्यो में विशेष कार्य किया जाता है। 
अंत में आयोजको द्वारा अतिथियों को सम्मान चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया। 
डिप्टी स्पोर्टस हैड अनु शर्मा ने बताया कि कार्यक्रम में करीब 125 विद्यार्थियों का सम्मान किया गया, उनमें से 72 विद्यार्थी डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के है। उन्होनें बताया कि सभी खिलाडिय़ो ने स्टेट व नैशनल स्तर पर खेलो में अपनी प्रतिभा दिखाकर गोल्ड, सिल्वर व ब्राऊंज मैडल हासिल किए है। 
इस अवसर पर विजय बहल, राकेश कुमार, शैलेन्द्र लाऔैरिया, एडवोकेट करण, रंजन शर्मा, चन्द्रमोहन हांडा, कर्नल रामपाल, डा: विकास अरोड़ा, डा: प्रवीण ढींगरा, प्रिंसीपल संगीता निस्तेन्द्र, मनजीत ङ्क्षसह ढिल्लो, नगर कौंसिल अध्यक्ष अश्विनी ग्रोवर, कमल शर्मा, रिंकू ग्रोवर, अमित बत्तरा, सुनील, राजेश, विक्रम, दीपक, संजीव टंडन, तनजीत, सैलिन आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button