Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल में संपन्न हुआ पनाष- सपरिंग कार्निवल 

Ferozepur, February 13, 2017 : स्थानीय दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल में सपरिंग फेस्टीवल पनाष -द कार्निवल का  आयोजित किया गया। माम एंड मी थीम पर आधारित इस कार्यक्रम में हज़ारों की संख्या में स्कूल के बच्चों, उनके अभिभावकों तथा शहर के गणमान्यजनों ने भाग लिया। इस अवसर पर बच्चों तथा उनके अभिभावकों के लिए विषेष तौर पर प्रतियोगिताएं आयोजित की गई जिनमें पोस्टर मेकिंग, सलाद मेकिंग, ड्राई फलावर मेकिंग कम्पीटीषन, फैषन फिएस्टा तथा हैल्दी बेबी प्रमुख रही। परंतु इन प्रतियोगिताओं की सबसे बड़ी विषेषता यह थी कि इन प्रतियोगिताओं में बच्चों के साथ उनके अभिभावकों तथा घर के बुर्ज़ुगांे ने एक टीम के रूप में भाग लिया। फैषन फिएस्टा प्रतियोगिता में अलग-अलग कैटेगेरी जैसे ब्राइडल, रैटरो, कोरपोेरेट, ऐथेनिक श्रेणियों में प्रतियोगिताएं हुई जिनमें सजे-धजे नन्हें मुन्ने बच्चों तथा अभिभावकों ने भाग लिया। 

इस अवसर पर जहां बच्चों तथा उनकी अभिभावकों द्वारा प्रस्तुत किए फैषन शो ने जहां सभी उपस्थित जनों को मोहित कर दिया वही इस समारोह का आर्कषण रहा फैमिली सिंगिंग कंपीटिषन जिसमें परिवार के सभी सदस्यों ने मिल कर भाग लिया जिसे देख कर सभी मेहमान भावुक हुए बिना नही रह पाए। सातवीं कक्षा के छात्र अनमोल जिन्होने अपने परिवार के साथ इस सिंगिंग प्रतियोगिता में भाग लिया, ने कहा कि निःसंदेह आज का दिन उनकी जिंदगी का सबसे यादगार दिन है। कुसुम शर्मा, एक अन्य अभिभावक, ने कहा कि अपने बच्चों के साथ रैंप वाक करना एक सपने को साकार करने के जैसा है। इस अवसर पर सभी अभिभावकों ने स्कूल मैनेजमेंट के प्रति भी आभार प्रगट किया जिनके प्रयासों से यह कार्यक्रम सफल हो पाया। 

आरती मैनी जिन्होने अपने बेटे कार्तिक के साथ सलाद मेकिंग प्रतियोगिता में भाग लिया ने कहा कि हमे आज के व्यस्त दौर में बच्चों के साथ समय बिताने का कम ही अवसर प्राप्त होता है परंतु इस कार्यक्रम के दौरान उन्हे अपने बच्चों के साथ बेषकीमती वक्त बिताने का मौका मिला है जिसे वे ताउम्र नहीं भूला पाएंगे। 

इन प्रतियोगिताओं में श्रीमती पूनम सिंह, जिन्होने कार्यक्रम में मुख्य मेहमान के तौर पर भाग लिया ने कहा कि माँ-बाप तथा बच्चों का संबंध दुनिया का सबसे पवित्र रिष्ता है और आज दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल में उन्होने  इस रिष्ते को एक नया आयाम छूते देखा है। उनके साथ ही इस कार्यक्रम में श्रीमती तनु मेेहर, श्रीमती नीलिमा दयाल, डा. इंदिरा रामपाल, डा. निगम बागड़ी, डा.जगमीत बराड़, नरिंदरजीत, डा.सुषमा सेठी, डा. सरबजीत, डा. वर्षा, श्रीमती षिखा गोयल, डा.सोलोमन, श्रीमती चरणजीत तथा श्रीमती अनुपमा भुल्लर ने बतौर निर्णायक भाग लिया। 

इस अवसर पर स्कूल के बच्चों को विज़किड, शाईनिंग स्टार तथा गुड स्मार्टियन के पुरस्कार भी दिए गये। इस अवसर पर बड़ी संख्या में पहुंचे शहर के गणमान्यजनों ने भी स्कूल प्रबंधन के इस प्रयास को भरपूर सराहा। 

इस अवसर पर श्रीमती कांता गुप्ता, डायरैक्टर, डी.सी.एम.ग्रुप आफ स्कूलज़, श्री एल.एम.गोयल, मैनेजर, श्रीमती संगीता निस्तेंद्र, पिंसीपल, दास एंड ब्राऊन व्लर्ड स्कूल, श्रीमती राखी ठाकुर, प्रिंसीपल, डी.सी.एम.सी.सै.स्कूल, फिरोज़पुर कैंट, श्रीमती इस्मत अहमद वकील, पिं्रसीपल, डी.सी.एम.ईंटरनैषनल स्कूल, फिरोज़पुर शहर, श्रीमती मोनिता कंवर, श्रीमती अलका महाजन, श्री अविनाष सिंह, श्री मनीष बंागा, श्री कंवल बजाज तथा अन्य स्टाफ के सदस्य भी मौजूद थे।

Related Articles

Back to top button