Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल यादगार संगीतमयी कार्यक्रम कंफ्यूलैंस 2017 सुरसंध्या का आयोजन

फिरोजपुर: 10-12-2017 : दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल मेेें कंफ्यूलैंस 2017 सुरसंध्या का आयोजन हुआ। सुनहरे पल थीम को लेकर हुई संगीतमयी शाम में मेजर जरनल श्री राजेश कुंद्रा ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया। जबकि रेलवे के डिवीजनल रेलवे मैनेजर श्री विवेक कुमार, ए.डी.आर.एम श्री सुखविन्द्र सिंह, जिला सैशन जज श्री एस.के अग्रवाल, ब्रिगेडियर श्री नरिन्द्र सिंह, ए.डी.सी. श्री विनीत कुमार, डी.सी.एम रेलवे श्री रजनीश श्रीवास्तव, कैंटोनमेंट सी.ई.ओ. श्री ओमपाल सिंह, ब्रिगेडियर श्री एच.एस. मेहर, ब्रिगेडियर श्री टी.पी.एस कौंसल, ब्रिगेडियर श्री एस.के नायक सहित सेना, सिविल प्रशासन के उच्च अधिकारियों, डॉक्टर, वकीलों के अलावा हजारों की संख्या में गणमान्यों ने हिस्सा लिया। 
    दीप प्रवज्जलन के साथ आरम्भ हुए समारोह की शुरूआत में भारत व विश्व की प्रसिद्ध संगीत व फिल्म जगत की हस्तियों को याद करते हुए उनकी रचनाओं पर आधारित विद्यार्थियों ने गीत सुनाएं। 150 से ज्यादा विद्यार्थियों ने वाद्य यंत्रों के साथ सुरीली आवाज में गाकर और बजाकर अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। नन्ने-मुन्ने बाल कलाकारो व स्कूल स्टॉफ के सदस्यों ने छोड़ो कल की बाते  गीत सुनाकर जहां उन्नत, विकासित व शक्तिशाली देश की रचना की कल्पना की तो वहीं है प्रीत यहां की रीत सदा जैसे गीतो के माध्यम से देशभक्ति की भावना को प्रकट किया। कार्यक्रम भारतीय फिल्म जगत के मशहूर अदाकारों राज कपूर, शशि कपूर, देवानंद, आशा भोंसले के गीत सुनाएं तो वहीं पंजाब गायक गुरदास मान के गीत छल्ला पर सभी दर्शको ने तालिया बजाई। 
    प्रिंसीपल श्रीमति संगीता मटू ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होनें कहा कि संगीत का मानव जीवन में बड़ा महत्तव है। संगीत मनोरंजन का बड़ा साधन है और भारत वर्ष में संगीत की स्मृद्ध परम्परा रहीं है और संगीत को भारत वर्ष की बड़ी देन प्राप्त है। 
डी.सी.एम ग्रुप के बैंड निर्वाणा, सिम्फनी, ब्राऊनियन पंच तथा लुधियाना से विशेष रूप से पहुंचे क्रिसैंडो बैंड ने सभी का समय बांधते हुए दर्शको को आत्मविभोर किया। इन रचनाओं में जीना यहां मरना यहां, छल्ला, है प्रीत यहां की रीत सदा, जीना इसी का नाम है, पुकारता चला हूं, हवा के साथ-साथ गीत सुनाकर ऐसा समय बांधा की दर्शक तालिया बजाएं बगैर नहीं रहें। 
    मेजर जरनल श्री राजेश कुंद्रा ने कहा कि मैने विश्व भर के शिक्षण संस्थानो का भ्रमण किया है, लेकिन जिस तरह का बढिय़ा प्रबंधन उन्हें कार्यक्रम में देखने को मिला तो वह यकीन से कह सकते है कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल विश्व के बड़े स्कूलो में से एक है। उन्होनें कहा कि कंफ्यूलैंस में विद्यार्थियों ने सुरीली आवाज से गीत सुनाएं, वह वाकई प्रशंसनीय है ।  
कार्यक्रम में डी.सी. एम ग्रुप ऑफ स्कूल के डॉयरैक्टर श्रीमति कांता गुप्ता, श्री मति चंदा कुंद्रा, देशवीर सिंह सोढ़ी, डा: हर्ष भोला, डा. आर.एल तनेजा, जिला रैडक्रास सचिव श्री अशोक बहल, दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के वी.पी एडमिन श्री मनजीत ढिल्लो, वी.पी आप्रेशन डा: सैलिन, डी.सी.एम सीनियर सैकेंडरी स्कूल के प्रिंसीपल राखी ठाकुर, वी.पी एडमिन श्री अविनाश सिंह, वी.पी एकैडमिक्स श्री मनीश बांगा, डी.सी.एम इंटरनैशनल स्कूल के प्रिंसीपल संगीता निस्तेन्द्र, वी.पी एडमिन श्री कंवर बजाज, वी.पी एडकैमिक्स श्री मनीश बांगा, डी.सी.एम प्रैसिडैंसी स्कूल के प्रिंसीपल नूपुर नूतन,  स्कूल कमेटी के मैनेजन श्री ललित मोहन गोयल भी उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button