Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थियों ने कारगिल शहीदों को दी श्रद्धांजलि

    Ferozepur July 26, 2017 : (HKM): आज कारगिल दिवस के अवसर पर स्थानीय दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा देश के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई, जिन्होनें कारगिल युद्ध में देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए। इस अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा बर्की मैमोरियल पर जाकर शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करनें के अलावा मोमबतिया जलाकर उनके बलिदान का स्मरण किया गया। 

    इससे पहलें स्कूल परिसर में प्रार्थना सभा के अवसर पर प्रिंसीपल श्रीमति संगीता माटू द्वारा शहीदों के  जीवन पर प्रकाश डाला गया। उन्होनें कहा कि शहीदों के जीवन से हमें देश के लिए कुछ कर गुजरने की प्रेरणा मिलती है। उन्होनें कहा कि आज शहीदों की कुर्बाणियों के कारण ही हम सब आजादी की हवा में सांस ले रहे है।

    इसके पश्वात विद्यार्थियों द्वारा गोल्डन ऐरो डिवीजन में स्थित आर्मी म्यूजियम का दौरा किया और सेना द्वारा युद्ध में प्रयोग किए जाने वाले हथियारों के बारे में जाना। इस अवसर पर विद्यार्थियों ने सेना अधिकारियों के साथ वार्तालाप की, जिससें उन्हें सैन्य जीवन को ओर भी ज्यादा करीब से जाननें का मौका मिला। विद्यार्थियों हर्षूल, जैनिसा, संचित, शरण्य, जानवी, कार्तिक गुप्ता, शिवम सिकरी, रूपिन्द्र, रिजिक ने कहा कि इस मौके को वह जीवन पर्यंत कभी ना भूल पाएंगे । विद्यार्थियों ने कहा कि अगर मौका मिला तो वह भी सेना में जाकर देश की सेवा में अपना जीवन लगाएंगे। 

     स्कूल प्रिंसीपल श्रीमति संगीता माटू, श्री प्रेमआन्नद, वीपी एकैडेमिक्स, डा: सेलीन, असिस्टैंट वी.पी आप्रेशनस, श्रीमति पुनीत कौर तथा अन्य अध्यापकगण उपस्थित थे। 

Related Articles

Back to top button