Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन लगातार चौथी बार माइक्रोसॉफ्ट शोकेस स्कूल घोषित, भारत के चूनिंदा विख्यात स्कूलो में बनाई जगह

विद्यार्थियों को डीबीएस माइक्रोसॉफ्ट टीम एप के द्वारा ऑनलाइन शिक्षा मुहैया करवाई जा रही

दास एंड ब्राऊन लगातार चौथी बार माइक्रोसॉफ्ट शोकेस स्कूल घोषित, भारत के चूनिंदा विख्यात स्कूलो में बनाई जगह
दास एंड ब्राऊन लगातार चौथी बार माइक्रोसॉफ्ट शोकेस स्कूल घोषित, भारत के चूनिंदा विख्यात स्कूलो में बनाई जगह
-विद्यार्थियों को डीबीएस माइक्रोसॉफ्ट टीम एप के द्वारा ऑनलाइन शिक्षा मुहैया करवाई जा रही-
फिरोजपुर, 16 सितम्बर, 2022
विद्यार्थियों को दी जा रही आधुनिक उच्च स्तरीय शिक्षा को देखते हुए विश्व विख्यात माइक्रोसॉफ्ट डैवेल्पमेंट कंपनी द्वारा लगातार चौथी बार दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल को शोकेस स्कूल घोषित किया है, जिससे स्कूल ने भारत के चुनिंदा स्कूलों में अपनी जगह बनाकर फिरोजपुर का विश्व भर में नाम रोशन किया है।
प्रिंसिपल याचना चावला ने बताया कि स्कूल को चौथी बार यह खिताब बेस्ट टीचिंग व लर्निंग को देखते हुए मिला है, क्योंकि दास एंड ब्राऊन ने शुरू से ही विद्यार्थियों की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर बल दिया है। उन्होंने कहा कि  माइक्रोसॉफ्ट के माध्यम से ही विद्यार्थियों को डीबीएस माइक्रोसॉफ्ट टीम एप के द्वारा ऑनलाइन शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है और माइक्रोसॉफ्ट फॉर्मस के द्वारा असैस्मेंट हो रही है। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से अध्यापकों की भी प्रोफैशनल डिवैल्पमेंट हुई है। इसके माध्यम से अनेको शिक्षक भी इस प्रोग्राम का लाभ उठाकर माइक्रोसॉफ्ट सर्टीफाइड ट्रेनर घोषित किए गए है। इससे आने वाले समय में स्कूल का हर शिक्षक इस तकनीक का फायदा उठा सकेगा।  प्रिंसिपल ने कहा कि शोकेस स्कूल बनने के बाद 21वीं शताब्दी के स्किल्स प्रदान कर भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है।
डिप्टी प्रिंसिपल मनीश बांगा ने कहा कि स्कूल द्वारा शिक्षा में तकनीक तथा आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस के प्रयोग पर काफी जोर दिया जा रहा है। स्कूल में फ्रैंच, स्पैनिश, जैपनिस, चाइनीज भाषाओ का ज्ञान भी विद्यार्थियों को मुहैया करवाया जा रहा है । स्कूल में आर्टीफिशयल  इंटेलीजेंस, वर्चूयल रिएलिटी, डिजाइन थिंकिंग, रोबोटिक्स का भी प्रयोग किया जा रहा है। भारत सरकार के नीति आयोग द्वारा स्कूल में अटल टिंकरिंग लैब स्थापित की गई है, जिसमें बच्चों  को विज्ञान व तकनीक के क्षेत्र में रिसर्च करने का अवसर मिलेगा। उन्होंने कहा कि दास एंड ब्राऊन स्कूल डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के पिछलें 75 वर्षो के तजुर्बे तथा शिक्षा के क्षेत्र में की गई मेहनत का फल है। जहां तकनीक के साथ-साथ एकैडमिक्स, स्पोर्टस व वैल्यूस का बेमिसाल मिश्रण देखने को मिलता है।
इस अवसर पर सीनियर वीपी जतिन्द्र, वीपी डा. सैलिन, कोआर्डीनेटर शाहीन अरोड़ा, अध्यापक साहिल, ज्योति, लवीणा सचदेवा, ऋचा वर्मा, राधिका, प्रिया ओबराय सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button