Ferozepur News

दास एंड ब्राऊन के विद्यार्थियो ने की एसएसपी सौम्या मिश्रा से मुलाकात, सफलता के हासिल किए गुर

एसएसपी बोले: बच्चो जीवन में आगे बढऩे के लिए लक्ष्य निर्धारित करे, सकरात्मक रहे और मेहनत करे तभी सफलता कदम चूमेगी

दास एंड ब्राऊन के विद्यार्थियो ने की एसएसपी सौम्या मिश्रा से मुलाकात, सफलता के हासिल किए गुर

दास एंड ब्राऊन के विद्यार्थियो ने की एसएसपी सौम्या मिश्रा से मुलाकात, सफलता के हासिल किए गुर
-एसएसपी बोले: बच्चो जीवन में आगे बढऩे के लिए लक्ष्य निर्धारित करे, सकरात्मक रहे और मेहनत करे तभी सफलता कदम चूमेगी-
फिरोजपुर, 23 अगस्त, 2024
स्कूली शिक्षा के साथ-साथ यूपीएससी सहित उच्च मुकाम को छूने की तैयारी कर रहे विद्यार्थियो को परीक्षा की तैयारी, आने वाली कठिनाईयो के बारे में परिचित करवाने के उद्देश्य से दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के कक्षा नौंवी से बाहरवी के विद्यार्थियो ने एसएसपी सौम्या मिश्रा व एसपी डिटैक्टिव रणधीर कुमार से मुलाकात की।
प्रिंसिपल डा. राजेश चंदेल ने बताया कि सभी विद्यार्थी स्कूल अध्यापको के साथ एसएसपी कार्यालय गए, जहां उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली को देखा तो वहीं एसएसपी सौम्या मिश्रा से सफलता के गुर हासिल किए। एसएसपी ने विद्यार्थियो को बताया कि किसी भी मुकाम को हासिल करने के लिए दृढ निश्चय, मेहनत की जरूरत होती है, जिसके बाद सफलता हमारे कदम चुमती है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियो को स्कूली जीवन से ही अपनी लाइफ का लक्ष्य निर्धारित कर लेना चाहिए ताकि वह उसी पथ पर चलते रहे। एसएसपी सौम्या मिश्रा ने कहा कई बार मामूली कठिनाई आने पर हम अपने लक्ष्य से डगमगा जाते है, लेकिन हमे लक्ष्य को छोडऩे की बजाय ओर मेहनत करके उस मुकाम को हासिल करना चाहिए। उन्होंने अपने जीवन की सफलता के कीमती पल भी विद्यार्थियो के साथ सांझा किए। एसएसपी ने कहा कि बच्चो को चाहिए कि वह पढऩे से पहले मन की एकाग्रता, शरीर का स्वस्थ होना बहुत जरूरी है और जीवन में आगे बढऩे वालो के लिए आत्मविश्वास का होना जरूरी है। उसे परीक्षा या इंटरव्यू में घबराए बिना अपना परिचय देना चाहिए। उन्होंने कहा कि दसवी में ही विद्यार्थी को अपना लक्ष्य निर्धारित करना चाहिए और उसी के मुताबिक आगे पढ़ाई करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी जीवन से सकरात्मक होना बहुत जरूरी है।
एसएसपी सौम्या मिश्रा द्वारा विद्यार्थियो के प्रश्नो के उत्तर भी दिए। उन्होंने बिलिव इन यूअरसैल्फ एंड सैट यूअर गोल एंड अचीव यूअर गोल के अलावा समय की मैनेजमेंट, स्वास्थ्य का ध्यान रखना, हार्ड वर्क से ज्यादा स्मार्ट वर्क पर फोक्स करने पर प्रेरित किया।
स्कूल अध्यापको हरसंगीत, सुनील, पुनीत कौर, अना ने एसएसपी सहित एसपी डिटैक्टिव रणधीर कुमार का धन्यवाद किया और यादगारी चिन्ह् भी भेंट किया। विद्यार्थियो ने कहा कि उन्हें एसएसपी से मिलकर काफी अच्छा लगा और उनके आत्मविश्वास में वृद्धि हुई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button