Ferozepur News

तैयार होने लगे बॉर्डर रोड पर लगाए तैयार होने लगे बॉर्डर रोड पर लगाए गए अमलतास और जकारांडा के पौधे

तैयार होने लगे बॉर्डर रोड पर लगाए गए अमलतास और जकारांडा के पौधे, डिवीजनल कमिश्नर ने संस्थाओं से की देखरेख की अपील

मानसून सीजन को देखते हुए पटियाला के डिवीजनल कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर से भी इन पौधों की ग्रोथ को लेकर की बातचीत
तैयार होने लगे बॉर्डर रोड पर लगाए तैयार होने लगे बॉर्डर रोड पर लगाए गए अमलतास और जकारांडा के पौधे
फिरोजपुर, 9 जुलाई, 2020
बॉर्डर रोड पर पिछले साल लगाए गए अमलतास और जकारांडा के पौधों की ग्रोथ को लेकर पटियाला के डिवीजनल कमिश्नर व फिरोजपुर के पूर्व डिप्टी कमिश्नर श्री चंद्र गैंद ने मौजूदा डिप्टी कमिश्नर श्री गुरपाल सिंह चाहल समेत शहर की समाज सेवी संस्थाओं से इन पौधों की देखरेख की अपील की है। उन्होंने सभी संबंधित पक्षों से टेलिफोन पर बातचीत करके इन पौधों के रखरखाव और मानसून सीजन को मद्देनजर रखते हुए उन्होंने इन पौधों को लेकर विचार-चर्चा की है।
डिवीजनल कमिश्नर पटियाला श्री चंद्र गैंद ने फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर रहते हुए 9 किलोमीटर लंबी बॉर्डर रोड पर अमलतास और जकारांडा के हजारों पौधे लगवाए थे और इनकी देखरेख की जिम्मेदारी विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं को दी थी। अब ये पौधे तेजी से ग्रोथ करने लगे हैं और तैयार होने लगे हैं। कुछ ही सालों में इन पौधों के पेड़ों की शक्ल में तब्दील होने पर ये सड़क पीले व नीले फूलों वाली सड़क के तौर पर प्रख्ताय होगी। यह पौधे डिप्टी कमिश्नर रिहायश से लेकर हुसैनीवाला स्थित शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी स्मारक तक लगाए गए थे। यह पौधे शहीदों को ग्रीन ट्रिब्यूट देने के लिए लगाए गए थे। पूर्व डिवीजनल कमिश्नर श्री चंद्र गैंद इन पौधों को लेकर समय-समय पर फिरोजपुर में तैनात अधिकारियों व समाज सेवी संस्थाओं से बातचीत करते रहते हैं और मानसून के सीजन में इन पौधों की ग्रोथ के अच्छे अवसर रहते हैं। इसलिए उन्होंने इन पौधों की देखरेख का जिम्मा उठा रही संस्थाओं से टेलिफोन पर बातचीत करके इन पौधों की संभाल की अपील की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button