Ferozepur News

तनाव से दूर रखने के उद्देश्य से लॉफ्टर योगा सैशन का आयोजन, डा. मदन कटारिया ने बताए हांस्य योग के गुर

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने आयोजित करवाया था सैशन

तनाव से दूर रखने के उद्देश्य से लॉफ्टर योगा सैशन का आयोजन, डा. मदन कटारिया ने बताए हांस्य योग के गुर

तनाव से दूर रखने के उद्देश्य से लॉफ्टर योगा सैशन का आयोजन, डा. मदन कटारिया ने बताए हांस्य योग के गुर
-डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने आयोजित करवाया था सैशन, हजारो की संख्या में विद्यार्थियो, अभिभावको व बुद्धिजीवी वर्ग ने लिया था हिस्सा-
फिरोजपुर, 10 मई, 2021
कोविड-19 के युग में विद्यार्थियो को मानसिक तनाव से दूर रख तंदरूस्त बनाए रखने के मनोरथ से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा वर्चुअल लॉफ्टर योगा सैशन का आयोजन किया गया, जिसमे हजारो की संख्या में विद्यार्थियो, अभिभावको सहित समाज के अन्य बुद्धिजीवी वर्ग ने हिस्सा लेकर जीवन में हंसने के फायदो के बारे में ज्ञान हासिल किया।
लॉफ्टर योगा गुरू व डीसीएम एल्यूमनाय डा. मदन कटारिया द्वारा हांस्य योग के माध्यम से शारीरिक बीमारियो के समाधान, कोविड युग में फेफड़ो तक ऑक्सीजन पहुंचाने संबंधी योग बताकर सभी को स्वस्थ रहने का संदेश देने के अलावा जीवन में हमेशा हंसी को बनाए रखने के लिए प्रेरित किया।
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि आज के तनाव भरे युग में हांस्य ही ऐसा अस्त्र है, जिससे हर तरह के तनाव से निपटा जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए एक तरफ वैक्सीनेशन हमारी इम्यूनिटी को बढ़ाती है, तो वही हांस्य का भी सकरात्मकता को बनाए रखने में कारगर है। गुप्ता ने कहा कि डीसीएम के पुराने छात्र डा. मदन कटारिया जो आजकल बैंगलुरू में है को विश्व प्रसिद्ध पत्रिका लंदन टाइम द्वारा गुरू ऑफ गिगलिंग का खिताब दिया जा चुका है। उन्होंने कहा कि कटारिया ने पहला लॉफ्टर कल्ब पांच सदस्यो के द्वारा 1995 में आरम्भ किया था, जिसके आज 100 से भी ज्यादा देशो में 16 हजार से ज्यादा हांस्य लॉफ्टर योगा कल्ब चल रहे है।
डा. मदन कटारिया ने कहा कि मेरे जीवन का उद्देश्य नागरिको के जीवन में खुशिया लाना है। वर्तमान के कठिन युग में लॉफ्टर योगा मानव का तनाव कम करने के अलावा इम्यूनिटी सिस्टम को बूस्ट करता है।
डीसीएम के विद्यार्थियो ने कहा कि लॉफ्टर सैशन में हिस्सा लेना उनके लिए सौभागया था, क्योंकि उन्हें हंसने से होने वाले लाभ के बारे में उन्हें ज्ञान प्राप्त हुआ। उन्होंने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा कोविड के इस दौर में उन्हें घर पर सुरक्षित रहकर बेहतरीन शिक्षा प्रदान करने के अलावा उनके स्वास्थ्य सहित अन्य हर जरूरत का ध्यान रखा जा रहा है। उन्होंने कहा कि लॉफ्टर योगा सैशन में हिस्सा लेकर उन्हें वाकई मानसिक तनाव से मुक्ति पाने का गुर हासिल हुआ है, जिसके लिए वह डीसीएम ग्रुप के आभारी है।
इस अवसर पर एसीईओ किरण शर्मा, डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपाला कृष्णन, शहनाज जोहन, राबिया, जपनदीप कौर, मयंक शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button