Ferozepur News

डीसी मॉडल के एल्यूमनाय हिमांशु अग्रवाल बने फाजिल्का के डिप्टी कमिश्रर

डीसी मॉडल के एल्यूमनाय हिमांशु अग्रवाल बने फाजिल्का के डिप्टी कमिश्रर
डीसी मॉडल के एल्यूमनाय हिमांशु अग्रवाल बने फाजिल्का के डिप्टी कमिश्रर
-नर्सरी से बाहरवी तक की शिक्षा डीसी मॉडल से की थी पूरी, स्कूल स्टॉफ  व सहपाठी मित्रो में खुशी की लहर-
-आईएएस-आईपीएस की तैयारी के लिए डीसीएम ग्रुप चला रहा है साइसैक प्रोग्राम –
फिरोजपुर, 3 अप्रैल, 2022
डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल से अपनी नर्सरी से बाहरवी की शिक्षा हासिल करने वाले डा. हिमांशु अग्रवाल के फाजिल्का का डीसी बनने पर पूरे जिले में खुशी की लहर है। जैसे ही हिमांशु के डीसी बनने की घोषणा हुई, उसके बाद से ही उसके माता-पिता को बधाई देने वालो का तांता लगा हुआ है। हिमांशु ने डीसी मॉडल स्कूल से पढ़ाई पूरी करने के बाद बाबा फरीद मैडिकल यूनिवर्सिटी से मैडिकल की शिक्षा ली और बाद में आईएएस की परीक्षा दी, जिसमें वह पहली ही बार में चयनित हुए। हिमांशु के फाजिल्का का डीसी बनने पर स्कूल स्टॉफ सहित उनके सहपाठियो, रिश्तेदारो, मित्रो व परिवारिक सदस्यो में खुशी का माहौल है। ये वर्णनीय है के हिमांशु की बड़ी बहन नीशु अग्रवाल पिछले लंबे समय से दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में असिस्टैंट वाइस प्रिंसिपल पद पर आसीन है।
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि डीसीएम ग्रुप तथा फिरोजपुर के लिए यह गर्व की बात है कि हिमांशु डिप्टी कमिश्रर बने है। उन्होंने कहा कि डीसीएम द्वारा ऐसा प्रयास किया जाएगा कि जिले के अन्य बच्चे भी हिमांशु अग्रवाल के पद चिन्हे पर चलकर आईएएस, आईपीएस बनकर अपने अभिभावको, स्कूल तथा जिले का नाम रोशन करे।
डिप्टी प्रिंसिपल डा. गोपन गोपाला कृष्णन ने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा यूपीएससी की तैयारी करवाने के लिए साईसैक प्रोग्राम तैयार किया गया है, जिसमें विद्यार्थियो को आईएएस, आईपीएस सहित प्रतियोगात्मक परीक्षाओ की ट्रेनिंग दी जाएगी।
ये है डीसीएम के एल्यूमनाय
कपूरथला के डिप्टी कमिश्नर दीप्ति उप्पल, खुशदिल संधू पीसीएस,  डीपीएस खरबंदा आईएएस, अजय मलूजा आईपीएस सहित कई उच्च स्तरीय डॉक्टर, इंजीनियर, वकील जो डीसीएम की विभिन्न ब्रांचो से शिक्षा लेकर देश-विदेश में उच्च पदों पर सफलता की बुलंदियो को छू रहे है। 1946 में डीसीएम के संस्थापक श्री एम.आर दास ने विद्यार्थियो को उच्च स्तरीय शिक्षा देने का जो संकल्प लिया था, वह आज पूरा होता नजर आ रहा है।
लोगो में खुशी की लहर
              –  समाजसेवी हरीश गोयल ने कहा कि  हिमांशु अग्रवाल के डीसी बनने से पूरे फिरोजपुर के लोगो में खुशी का माहौल है। उन्होंने कहा कि बचपन से ही हिमांशु काफी होशियार था और लोगो की मदद करने को आगे रहता था। ईश्वर की कृपा से हिमांशु ने जो मुकाल हासिल किया, उससे पूरे फिरोजपुर को नाज है।
           – अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रधान नवीन मित्तल ने कहा कि हिमांशु उनके अग्रवाल परिवार का बेटा है और उनके पिता पंजाब अग्रवाल सम्मेलन के अध्यक्ष है। उन्होंने कहा कि जैसे ही डा. हिमांशु के डीसी बनने की खबर आई तो उनकी खुशी का ठिकाना नही रहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button