Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ने सिआल्फो के साथ किया समझौता, बाहरवी के विद्यार्थियो की होगी कॅरियर काऊंसलिंग

डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता तथा सिआल्फो के रिजनल डॉयरैक्टर साऊथ एशिया स्वाति सेठ ने किए एमओयू पर हस्ताक्षर

डीसीएम ग्रुप ने सिआल्फो के साथ किया समझौता, बाहरवी के विद्यार्थियो की होगी कॅरियर काऊंसलिंग
डीसीएम ग्रुप ने सिआल्फो के साथ किया समझौता, बाहरवी के विद्यार्थियो की होगी कॅरियर काऊंसलिंग
-डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता तथा सिआल्फो के रिजनल डॉयरैक्टर साऊथ एशिया स्वाति सेठ ने किए एमओयू पर हस्ताक्षर-
फिरोजपुर, 15 अप्रैल, 2022
बाहरवी के विद्यार्थियो के उज्जवल भविष्य हेतू उन्हें कॅरियर काऊंसलिंग व गाइडैंस देने के मनोरथ से डीसीएम ग्रुप द्वारा सिआल्फो के साथ समझौता किया है। जिसके तहत सिआल्फो द्वारा डीसीएम में पढऩे वाले बाहरवीं कक्षा के विद्यार्थियो को उनके कॅरियर के बारे में गाइडैंस दी जाएगी ताकि वह अच्छी यूनिवर्सिटी व कॉलेज में रूचि मुताबिक विषयो में अपना कॅरियर बना सके। एमओयू पर हस्ताक्षर करने की रस्म डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के  सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता तथा सिआल्फो के रिजनल डॉयरैक्टर साऊथ एशिया  स्वाति सेठ ने अदा की।  इस मौके पर सिआल्फो के मैनेजर शशिकांत विश्वाकर्मा भी विशेष रूप से उपस्थित थे।
        समूह के डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने कहा कि सिआल्फो द्वारा डीसीएम के विद्यार्थियो के लिए हर माह विशेष सैशन चलाया जाएगा, जिसमें यहां के विद्यार्थियो की शंकाओ का समाधान करने के अलावा उनके कॅरियर से सम्बन्धित टिप्स दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिआल्फो एक कॅरियर काऊंसलिंग कंपनी है और एजुकेशन के आधुनिक सॉल्यूशन विद्यार्थियो को मुहैया करवाकर उनके भविष्य को संवारने पर ध्यान दिया जाएगा। डा. गोपन ने कहा कि सिआल्फोन द्वारा डीसीएम के विद्यार्थियो को टैक्नोलॉजी एंड इनेबल कॅरियर गाइडैंस देने के अलावा जो विद्यार्थी विदेश में जाकर अपना कॅरियर बनाना चाहते है, उनकी प्रोफाइल मेंकिग, एडमिशन और विज्जा प्रोसैस में भी सहायता की जाएगी।
              वर्णनीय है कि  डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा सीटी यूनिवर्सिटी, आईआईटी रोपड़, थॉपर यूनिवर्सिटी, शूलिनी यूनिवर्सिटी, विश्व विख्यात खान अकैडमी, अमेरिका की  हाऊटन अकैडमी, यूनिवर्सिटी ऑफ साऊथ आस्ट्रेलिया के अलावा अंर्र्तराष्ट्रीय एजेंसी अलियांस फ्रांसैस  के साथ एक एमओयू हस्ताक्षर कर डीसीएम-अमेरिकन गलोबल स्टूडैंट एक्सचेंज प्रोग्राम आरम्भ किया है। इसका विद्यार्थियों को इसका काफी लाभ मिल रहा है। डीसीएम द्वारा विद्यार्थियों को स्किल्स डिवैल्प करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। वहीं विज्ञान व तकनीक की आधुनिक प्रणाली तथा एमरजिंग कैरियर के बारे में गाइडैंस देने के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर भी जोर दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button