Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप को मिला मोस्ट प्रोग्रेसिव स्कूल चैन ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड

ग्रेटर नोएड़ा के इंडिया एक्सपो सैंटर में डा. अनिरूद्ध गुप्ता को प्राप्त हुआ पुरस्कार

डीसीएम ग्रुप को मिला मोस्ट प्रोग्रेसिव स्कूल चैन ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड

डीसीएम ग्रुप को मिला मोस्ट प्रोग्रेसिव स्कूल चैन ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड
-नोएड के इंडिया एक्सपो सैंटर में डा. अनिरूद्ध गुप्ता को प्राप्त हुआ पुरस्कार-

फिरोजपुर, 15 नवंबर, 2022: विद्यार्थियो को वर्तमान जरूरतो के मुताबिक शिक्षा मुहैया करवाने में वचनबद्ध डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स को एक बार फिर मोस्ट प्रोग्रेसिव स्कूल चैन ऑफ द ईयर 2022-23 का अवार्ड प्राप्त हुआ है। ग्रेटर नोएड़ा के इंडिया एक्सपो सैंटर में आयोजित 10वीं नैशनल कांफ्रैंस फॉर एक्सीलेंस इन एजुकेशन में शिक्षा जगत से जुड़ी विभिन्न हस्तियों ने हिस्सा लिया और शिक्षा के बदलते क्रम पर अपने विचार सांझे किए। कांफ्रैंस में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता विशेष रूप से पहुंचे। ब्रेनफीड द्वारा आयोजित समारोह में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा अपने सभी स्कूलो में विद्यार्थियो को 21वी सदी की जरूरतो को देखते को प्रदान की जा रही विश्वस्तरीय शिक्षा, बेहतर इंफ्रास्टक्चर को देखते हुए उन्हेें उक्त अवार्ड से नवाजा गया। सभी ने डीसीएम द्वारा किए जा रहे कार्यो की भरजोर शब्दो में सराहना की।

डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने कहा कि पिछले माह डीसीएम ग्रुप को टॉप 10इंडिया मोस्ट रिस्पेक्टिड एजुकेशन ब्रांड का खिताब प्राप्त हुआ था। डीसीएम के स्कूलो में विद्यार्थियो को ऐसी एजुकेशन दी जा रही है जोकि उनके प्रोफैशनल जीवन में काम आ सके। वर्तमान दौर में शिक्षा के बदलते क्रम को देखते हुए स्कूल में इनोवेशन, तकनीक, आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस, इंटरप्रियनोरशिप पर विशेष बल दिया जा रहा है, जिस कारण डीसीएम के विद्यार्थी विश्व स्तर पर अपने स्कूल का नाम रोशन कर रहे है। उन्होंने कहा कि सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता के प्रयासो की बदौलत ही डीसीएम के स्कूल्स में विश्व स्तरीय शिक्षा वह स्किल्स जोकि आज के विद्यार्थियों के लिए जरूरी है मुहैया करवाए जा रहे है।

प्रवक्ता विक्रमादित्या शर्मा ने कहा कि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा विद्यार्थियों को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने की हरसंभव कोशिश की जा रही है, जिसके तहत विद्यार्थियों को जीवन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना आएं। समूह द्वारा हॉल ही में एरो स्पेस एक्सपीरियंस सैंटर के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया गया , जिसमें विद्यार्थियो को एरो मॉडलिंग, स्टैम एंटरप्रिनयोरशिप व आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस की शिक्षा मिलेगी। समूह द्वारा सीटी यूनिवर्सिटी, आईआईटी रोपड़, शूलिनी यूनिवर्सिटी, विश्व विख्यात खान अकैडमी, गलोबल बॉडी एक्सचेंज कंपनी तथा हाऊटन अकैडमी के अलावा यूनिवर्सिटी ऑफ साऊथ आस्ट्रेलिया, वैदिक आईएएस अकैडमी सहित अंर्र्तराष्ट्रीय एजेंसी अलियांस फ्रांसैस के साथ एक एमओयू हस्ताक्षर कर डीसीएम-अमेरिकन गलोबल स्टूडैंट एक्सचेंज प्रोग्राम आरम्भ किया है। इसका विद्यार्थियों को इसका काफी लाभ मिल रहा है। डीसीएम द्वारा विद्यार्थियों को स्किल्स डिवैल्प करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। वहीं विज्ञान व तकनीक की आधुनिक प्रणाली तथा एमरजिंग कैरियर के बारे में गाइडैंस देने के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर भी जोर दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button