Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल ने स्टूडैंस का भविष्य सुधारनें हेतू शुरू की आधार क्लासिस-

फिरोजपुर : 24-7-2017:  स्कूली विद्यार्थियों को सिविल सर्विसिज तथा अन्य प्रतियोगात्मक  प्रशिक्षाओं हेतू तैयार होनें के लिए एडीसी विनीत कुमार ने बच्चों को प्रेरित किया तथा उनसें अपनी सफलता के गुर सांझे किए। 
    अवसर था आधार प्रोग्राम की शुरूआत का। जिसे डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा कैंट स्थित डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में लांच किया है। विद्यार्थियों से बात करते हुए एडीसी ने कहा कि जीवन में सफलता की बुलंदियों पर पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत का  कोई विकल्प नहीं है। उन्होनें कहा कि  बच्चों को जहां पढ़ाई पर जोर देना चाहिए, वहीं खेलों के अलावा संगीत में भी रूचि रखनी चाहिए। 
    उन्होनें बच्चों को ज्यादा से ज्यादा किताबे पढऩे तथा लैटेस्ट टैक्नोलॉजी कोडिंग आदि की जानकारी हासिल करनें को प्रेरित किया। उन्होनें ग्रुप के सी.ई.ओं श्री अनिरूद्ध गुप्ता द्वारा शुरू किए गए शिक्षा के इस म्यार को पूरा करने की पहल कदमी की सराहना की। एडीसी ने कहा कि गर्व है कि ग्रुप पिछलें 70 वर्षो से सीमावर्ती जिलें में शिक्षा के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहा है। 
    वहीं ग्रुप के सीईओं श्री अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि आधार का मकसद विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय प्रतियोगिता के लिए तैयार करना है। जिसकें लिए उन्हें हर तरह की सुविधा प्रदान की जाएगी। उन्होनें कहा कि जल्द ही ग्रुप द्वारा भारत सरकार के नीति आयोग के संयोजन से अटल टिंकरिंग लैब स्थापित की जा रही है, जिसमें बच्चें रोबट तैयार कर सकेंगे। श्री गुप्ता ने कहा कि उनका सपना है कि फिरोजपुर से अधिक से अधिक बच्चें सिविल सर्विसिज  तथा दुनिया के बेहतरीन  विश्वविद्यालयों में चयनित हो सके। 
    स्कूल प्रिंसीपल राखी ठाकुर ने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा माईंडलर प्रोग्राम शुरू किया गया है, जिसमें बच्चों को अपने लिए सहीं कैरियर चुननें हेतू गाईड किया जा रहा है।
    अंत में बच्चों ने एडीसी से अलग-अलग मुद्दों पर विचार चर्चा की। बच्चों ने शहर की गंदगी दूर करनें के लिए एडीसी के आगे विचार रखे। इस अवसर पर श्रीमति संगीता निस्तन्द्र, प्रिंसीपल डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल, श्री अविनाश सिंह, सीनियर वी.पी एडमिन, निम्रता संधू, श्री मनीश बांगा, श्री प्रेम आनंद, श्री मनरीत सिंह उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button