Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा वैस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू हस्ताक्षरित

विद्यार्थियो को मिलेगी इंटर्नरशिप ओप्रच्यूनिटी, वर्कशॉप और ट्रेनिंग सैशन में मिलेगी जानकारी

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा वैस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू हस्ताक्षरित

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा वैस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ एमओयू हस्ताक्षरित
– विद्यार्थियो को मिलेगी इंटर्नरशिप ओप्रच्यूनिटी, वर्कशॉप और ट्रेनिंग सैशन में मिलेगी जानकारी –
फिरोजपुर, 12 अप्रैल, 2024
विद्यार्थियो को उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा वैस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के साथ समझौता हस्ताक्षरित किया गया है। इससे विद्यार्थियो को इंटर्नरशिप ओप्रच्यूनिटी की सुविधा के अलावा एंटरप्रिन्योरल एजुकेशन का भी लाभ मिलेगा। डीसीएम ग्रुप के सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता और सिडनी यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल प्रो. वाइस चांसलर लिंडा टैलर द्वारा एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए।
डिप्टी सीईओ गोपन गोपालाकृष्णन ने बताया कि यूनिवर्सिटी द्वारा समय-समय पर फाईनैंशियल लिटरेसी प्रोग्राम आयोजित करने के अलावा वर्कशॉप व सैमिनार भी आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियो और डीसीएम फैकल्टी के लिए एक्सचेंज प्रोग्राम सहित यूनिवर्सिटी द्वारा एजुकेटर्स के लिए ट्रेनिंग वर्कशॉप भी लगाई जाएगी। उन्होंने कहा कि डीसीएम के विद्यार्थियो को यूनिवर्सिटी द्वारा पाठ्यक्रम भी मुहैया करवाया जाएगा। विद्यार्थियो को ऐसी शिक्षा मुहैया करवाने पर जोर दिया जा रहा है, जोकि इंडस्ट्री की मांग है और विद्यार्थी स्कूल जीवन के बाद प्रोफैशनल जीवन में सफल साबित होंगे। उन्होंने कहा कि डीसीएम ग्रुप द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में नई क्रांति लाते हुए विद्यार्थियो को स्कूल जीवन से ही उनके लक्ष्य को आगे बढ़ाते हुए परिपक्व बनाया जा रहा है।
सीईओ डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि यह समझौता विद्यार्थियो के लिए वरदान साबित होगा, जिसमें बच्चो को स्कूली जीवन से ही उच्च स्तरीय शिक्षा मिलेगी।
डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा विद्यार्थियों को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करने की हरसंभव कोशिश की जा रही है, जिसके तहत विद्यार्थियों को जीवन में किसी भी तरह की कोई दिक्कत ना आएं। ग्रुप ने एरो स्पेस एक्सपीरियंस सैंटर के साथ एमओयू हस्ताक्षर किया गया । समूह द्वारा क्र्रेया यूनिवर्सिटी, सीटी यूनिवर्सिटी, आईआईटी रोपड़, शूलिनी यूनिवर्सिटी, विश्व विख्यात खान अकैडमी, गलोबल बॉडी एक्सचेंज कंपनी तथा हाऊटन अकैडमी, बी.एम मुंजाल यूनिवर्सिटी के अलावा यूनिवर्सिटी ऑफ साऊथ आस्ट्रेलिया, वैदिक आईएएस अकैडमी सहित  अंर्र्तराष्ट्रीय एजेंसी अलियांस फ्रांसैस  के साथ एक एमओयू हस्ताक्षर कर डीसीएम-अमेरिकन गलोबल स्टूडैंट एक्सचेंज प्रोग्राम आरम्भ किया है। इसका विद्यार्थियों को इसका काफी लाभ मिल रहा है। डीसीएम द्वारा विद्यार्थियों को स्किल्स डिवैल्प करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। वहीं विज्ञान व तकनीक की आधुनिक प्रणाली तथा एमरजिंग कैरियर के बारे में गाइडैंस देने के साथ-साथ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तकनीक पर भी जोर दिया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button