Ferozepur News

डीसीएम के हजारो विद्यार्थियो ने खेलो में जिले का नाम रोशन करने की ली शपथ

सीमावर्ती जिले का स्पोर्टस के क्षेत्र में नाम चमकाने में डीसीएम ग्रुप का अहम योगदान: अजलप्रीत

डीसीएम के हजारो विद्यार्थियो ने खेलो में जिले का नाम रोशन करने की ली शपथ
-राष्ट्रीय खेल दिवस पर डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने करवाया शपथ समारोह-
-सीमावर्ती जिले का स्पोर्टस के क्षेत्र में नाम चमकाने में डीसीएम ग्रुप का अहम योगदान: अजलप्रीत-

डीसीएम के हजारो विद्यार्थियो ने खेलो में जिले का नाम रोशन करने की ली शपथ
फिरोजपुर, 28 अगस्त, 2021
विश्व खेल दिवस के उपलक्ष्य में विद्यार्थियो को  खेलो में प्रोत्साहित करने तथा उन्हें मादक पदार्थो से दूर रहने का प्रण दिलवाने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा अपने सभी स्कूलो में विद्यार्थियो को शपथ दिलवाई। विद्यार्थियो ने प्रण लिया कि वह खेलो के क्षेत्र में अपने जिले, स्कूल व माता-पिता का नाम रोशन करके राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर मैडल जीतेंगे।
डिप्टी डॉयरैक्टर एडमिन मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल, डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल, डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल, डीसीएम प्रैजेडेंसी स्कूल लुधियाना व डीसीएम सीसै स्कूल अंबाला में  हजारो की संख्या में विद्यार्थियो ने मार्च पास्ट किया। उन्होंने कहा कि स्कूल के हैड ब्वॉय व गर्ल ने विद्यार्थियो को शपथ दिलवाई और सभी ने अपने पसंदीदा खेलो का भी खूब लुत्फ उठाया।
दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में खिलाडिय़ो को सम्बोधित करते हुए मनजीत सिंह ढिल्लो ने कहा कि खेलो के माध्यम से खिलाड़ी का शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास होता है। खेलो से खिलाड़ी में आगे बढऩे की भावना पैदा होती है और वह अनुशासन में रहना सीखता है। उन्होंने कहा कि खेल अगर विद्यार्थी के जीवन का हिस्सा बन जाए तो विद्यार्थी का सर्वपक्षीय विकास हो जाता है।
उन्होंने कहा कि इस दिन हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद का जन्म हुआ था और तभी से इसी दिन को विश्व खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है। डीसीएम के सभी स्कूलो में खेल दिवस मनाने में खेल अधिकारी किशोर कुमार, अमनदीप, गुरप्रीत, राजेश, मोहित का अहम योगदान रहा।
सीमावर्ती जिले का स्पोर्टस में बढ़ाया नाम: अजलप्रीत
डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने कहा कि खेलों के क्षेत्र में खिलाडिय़ों को आधुनिक सुविधाएं  मुहैया करवा सीमावर्ती जिले का नाम अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर चमकाने में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स का अहम योगदान रहा है। डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स ने हजारों की संख्या में होनहार खिलाड़ी तैयार किए और उन्हें अनुभवी कोचिस के माध्यम से ट्रेनिंग दिलवा राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर नई पहचान दिलवाई है। औद्योगिक रूप से पिछड़े जिले को खेलो के क्षेत्र में आगे लाकर विश्व के मानचित्र  में का नाम रोशन किया है। उनके द्वारा विश्व स्तरीय स्वीमिंग पूल व शूटिंग रेंज का निर्माण करवाया है, जहां पर विश्व स्तरीय खिलाड़ी तैयार होंगे। डीसीएम के स्कूलो में आर्चरी, गोल्फ, क्रिकेट, वॉलीबाल, लॉन टैनिस, बॉस्केटबाल, हॉकी, रोलर स्केटिंग, एथलैटिक्स, ताइक्वांडो, टेबल टैनिस, बिलियर्डस, चैस, कैरम, कूह-स्पोर्टस जैसी खेले लाने में अहम भूमिका अदा की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button