Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल में जापानी एजुकेशन क्वालिटी असैस्टमेंट प्रोग्राम लांच, विद्यार्थियो को लोगा भरपूर लाभ

-जापान से पहुंचे थे बेनेसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड के अधिकारी, विद्यार्थियो को बताए लाभ-

डीसीएम इंटरनैशनल में जापानी एजुकेशन क्वालिटी असैस्टमेंट प्रोग्राम लांच, विद्यार्थियो को लोगा भरपूर लाभ

डीसीएम इंटरनैशनल में जापानी एजुकेशन क्वालिटी असैस्टमेंट प्रोग्राम लांच, विद्यार्थियो को लोगा भरपूर लाभ
-जापान से पहुंचे थे बेनेसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड के अधिकारी, विद्यार्थियो को बताए लाभ-
फिरोजपुर, 30 जनवरी, 2024
डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल द्वारा विद्यार्थियो को जापानी एजुकेशन क्वालिटी असैस्टमेंट प्रोग्राम मुहैया करवाने के उद्देश्य से  बेनेसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड के साथ कार्यक्रम लांच किया है। जिसके तहत बेनेसी द्वारा डीसीएम के कक्षा छट्टी से दसवी के विद्यार्थियो के लिए विशेष रूप से सीयूईटी मास्टर क्लॉस, अंग्रेजी भाषा में माहिरता, प्रतियोगात्मक परीक्षाओ सहित प्रवेश परीक्षाओ की तैयारी, कौशल विकास सहित अन्य विषयो की तैयारी करवाई जाएगी।
स्कूल में बेनेसी इंडिया प्राईवेट लिमिटेड से चीफ स्ट्रैटेजी अधिकारी कटारो यूडो ने ऑनलाईन माध्यम से स्कूल प्रशासन को शुभकामनाए दी, जबकि स्कूल में डॉयरैक्टर बैनेसी कोहियो टानाका, को-सीईओ हेमंत जोशी, बेनेसी अधिकारी अराध्या गुप्ता ने विशेष रूप से हिस्सा लिया। जबकि डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के डिप्टी सीईओ डा. गोपन गोपालाकृष्णन, असिस्टैंट सीईओ यशमीत सिंह, डिप्टी हैड अकैडमिक सुखमनप्रीत कौर बराड़ भी मौजूद रहे। प्रिंसिपल सोमेश चन्द्र मिश्रा द्वारा उनका स्वागत किया और शिक्षा के क्षेत्र में डीसीएम ग्रुप के इतिहास सहित स्कूल में विद्यार्थियो को मुहैया करवाई जा रही आधुनिक शिक्षा के बारे में परिचित करवाया। उन्होंने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियो के लिए तमाम सुविधाए है और यहां अटल टिंकरिंग लैब में प्रशिक्षण करके विद्यार्थियो द्वारा राष्ट्र स्तर पर प्रतियोगिताओ में हिस्सा लिया जा चुका है। स्कूल में आर्टीफिशियल इंटैलीजेंस, कोडिंग पर विशेष जोर दिया जाता है।
प्रिंसिपल ने कहा कि हॉल ही में स्कूल में वैस्टर्न आस्ट्रेलिया करिकुलम एजुकेशन के शिष्टमंडल ने भी दौरा किया था और स्कूल में आस्ट्रेलिया पाठ्यक्रम भी विद्यार्थियो को करवाया जाएगा, ताकि विदेश जाने की इच्छा रखने वाले विद्यार्थियो को बाहर जाकर मुश्किल ना हो।
डा. गोपन गोपालाकृष्णन ने कहा कि इसके तहत विद्यार्थियो को एंट्रैंस टैस्ट, कॉमन यूनिवर्सिटी, एंट्रेंस टैस्ट, प्रतियोगात्मक परिक्षाओ की तैयारी के लिए अलावा अन्य कोचिंग भी दी जाएगी, जिसका विद्यार्थियो को भविष्य में भरपूर लाभ प्राप्त होगा।
बेनेसी इंडिया के डॉयरैक्टर बैनेसी कोहियो टानाका ने कहा कि यह स्वर्णिम पल है कि डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल ने उनकी कंपनी के साथ कार्यक्रम लांच किया है। इसके तहत उनके द्वारा डीसीएम के विद्यार्थियो को प्रशिक्षण दिया जाएगा ताकि शिक्षा के क्षेत्र में नया बदलाव लाया जा सके और विद्यार्थियो को स्कूली जीवन में ही पूर्ण रूप से परिपक्व बनाया जा सके।  उन्होंने कहा कि सीमावर्ती जिला होने के बावजूद यहां पर विद्यार्थियो के जिस तरह से उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाई जा रही है, उससे साबित होता है कि यहां के विद्यार्थी जरूर विश्व में नाम रोशन करेंगे।
इस अवसर पर जीएम मनरीत सिंह, वीपी सीनियर सैकेंडरी अभिषेक अरोड़ा, डीजीएम गगनदीप कौर, हैड मिस्ट्रेस अर्चना, एवीपी सीनियर सेकेंडरी दीपिका चोपड़ा, वीपी राजेश बेरी, एवीपी एलीमैंट्री राबिया बजाज, एपीआरओ अक्षय गिल्होत्रा, एसएमसी सदस्य अनुराग ऐरी, योगेश बांसल, अशोक शर्मा सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button