Ferozepur News

डीसीएम इंटरनैशनल द्वारा आयोजित कॅरियर फैस्ट में विद्यार्थियो ने उत्साह से लिया हिस्सा

अध्यापको ने सरलता से विद्यार्थियो को उनके भविष्य के बारे में किया जागरूक

डीसीएम इंटरनैशनल द्वारा आयोजित कॅरियर फैस्ट में विद्यार्थियो ने उत्साह से लिया हिस्सा

डीसीएम इंटरनैशनल द्वारा आयोजित कॅरियर फैस्ट में विद्यार्थियो ने उत्साह से लिया हिस्सा
-अध्यापको ने सरलता से विद्यार्थियो को उनके भविष्य के बारे में किया जागरूक-
फिरोजपुर, 22 फरवरी, 2022
विद्यार्थियो को उनकी रूचि के मुताबिक कॅरियर के बारे में गाइड करने के उद्देश्य से डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में कॅरियर फैस्ट का आयोजन किया गया। 14 फरवरी से 22 फरवरी तक चले इस फैस्ट में सैंकडे की संख्या में विद्यार्थियो व उनके अभिभावको ने हिस्सा लिया। स्कूल की कॅरियर काऊंसलिंग टीम द्वारा विद्यार्थियो को उनकी रूचि के मुताबिक आगे किस क्षेत्र में उन्होंने भविष्य बनाना है, इसके प्रति सुचेत किया गया।
प्रिंसिपल मनीश पंवार ने बताया कि अकसर देखा जाता है कि दसवी करने के बाद विद्यार्थियो को गयारहवी में सब्जैक्ट का चयन करने में मुश्किल पेश आती है। इसलिए विद्यार्थियो को उनकी सही मार्गदर्शन देने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाते है। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियो को आगामी समय में जीवन में आने वाली बाधाओ को सरलता से पार करने के बारे में बताया और उनका मार्ग दर्शन किया।
उन्होंने कहा कि डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल में विद्यार्थियो को आधुनिक दौर की वह सभी बेहतरीन सुविधाए मुहैया करवाई जाती है, जिसकी उन्हें जरूरत है।

विद्यार्थियो जसदीप सिंह, जसनूर कौर क्रश बजाज, करणवीर सिंह, नवनीत कौर, रूहानी ने कहा कि वाकई स्कूल प्रशासन द्वारा बढिय़ा कदम उठाते हुए उनकी भलाई के लिए कॅरियर फैस्ट समारोह किया है, जिसमें उन्होंने अपने मन की शंकाओ का समाधान किया। उन्होंने कहा कि कक्षा में किस सब्जैक्ट में उन्होंने आगे बढक़र भविष्य बनाना है और मुश्किल विषयो को सरलता से कैसे आगे पढऩा है, इस बारे में अध्यापको ने काफी बढिय़ा ढंग से उन्हें समझाया।
अभिभावको अमरीक सिंह, मनीश कुमार, कुलविन्द्र सिंह, रंजीत सिंह, हरप्रीत कौर, राजबीर कौर, पूनम ने कहा कि स्कूल प्रशासन द्वारा विद्यार्थियो की भलाई के लिए बेहतरीन कदम है।
इस अवसर पर अभिषेक अरोड़ा, दीपिका चोपड़ा, राकेश कुमार, नीरज, राजकुमार पांडे, दीपक मंगल, शिफाा, कुलभूषण जैन सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button