Ferozepur News

डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन फिरोजपुर द्वारा करवाई चैम्पियनशिप, संैंकड़ो की संख्या में प्रतिभागियो ने लिया हिस्सा

डिस्ट्रिक योगा चैम्पियनशिप में प्रतिभागियो ने जीते सोने-चांदी के तगमे

डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन फिरोजपुर द्वारा करवाई चैम्पियनशिप, संैंकड़ो की संख्या में प्रतिभागियो ने लिया हिस्साडिस्ट्रिक योगा चैम्पियनशिप में प्रतिभागियो ने जीते सोने-चांदी के तगमे
– डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन फिरोजपुर द्वारा करवाई चैम्पियनशिप, संैंकड़ो की संख्या में प्रतिभागियो ने लिया हिस्सा-
फिरोजपुर, 6 अगस्त, 2022
योगा के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन फिरोजपुर द्वारा डिस्ट्रिक योगा चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया, जिसमें सैंकड़ो की संख्या में प्रतिभागियो ने हिस्सा लिया। डीसी मॉडल सीनियर सैकेंडरी स्कूल में आयोजित होने वाली इस चैम्पियनशिप में सैंकड़ो की संख्या में विभिन्न कैटेगरी के बच्चेे व सीनियर हिस्सा लेंगे।

डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन फिरोजपुर द्वारा करवाई चैम्पियनशिप, संैंकड़ो की संख्या में प्रतिभागियो ने लिया हिस्सा

प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता के नेतृत्व में होने वाली यह चैम्पियनशिप सब-जूनियर कैटेगरी जिसमें 8 से 10, 10 से 12 व 12 से 14 वर्ष के बच्चे, जूनियर कैटेगरी में 14 से 16, 16 से 18 वर्ष के तथा सीनियर कैटेगरी मेें 18 से 21, 21 से 25, 25 से 30, 30 से 35, 35 से 45 व 45 से अधिक आयु वर्ग के योग साधक पहुंचे। रैडक्रास सचिव अशोक बहल ने मुख्यातिथि के रूप में हिस्सा लेकर दीप प्रवज्जलित कर चैम्पियनशिप शुरू करवाई। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में नन्ने-मुन्ने योग साधको को देखकर उनका मन वाकई अति प्रसन्न हुआ है।
डा. गुरनाम सिंह व विश्वबंधु ने बताया कि चैम्पियनशिप में राकेश शर्मा, अशोक कुमार, कुलवंत सिंह, गुरमीत कौर, मनमोहन शास्त्री, ईशा सांघी, राकेश गुप्ता, मनोज आर्य, अमरिन्द्र फरमाह, नीरू कालरा, कविता नारंग, शक्ति चोपड़ा व लता वर्मा ने जज की भूमिका अदा की।
समापन समारोह में आयकर विभाग के आईटीओ विवेक मल्होत्रा ने मुख्यातिथि के तौर पर हिस्सा लिया, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रिंसिपल सुमन कालरा ने की। कार्यक्रम में डिप्टी डीईओ प्राईमरी डा. सतिन्द्र सिंह, एसबीएस यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा. गजलप्रीत सिंह, समाजसेवी हरीश गोयल, अनुराग ऐरी, दीपक शर्मा ने विशेष अतिथि के तौर पर उपस्थित दर्ज करवाई।

प्रधान डा. अनिरूद्ध गुप्ता ने बताया कि जिले में चयनित हुए योगार्थी लुधियाना में होने वाली स्टेट चैम्पियनशिप में हिस्सा लेंगे। प्रांत में चयनित हुए योगार्थी अक्तुबर में फिरोजपुर में फिरोजपुर में होने वाली राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लेंगे।

डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन फिरोजपुर द्वारा करवाई चैम्पियनशिप, संैंकड़ो की संख्या में प्रतिभागियो ने लिया हिस्सा
ये रहे परिणाम
प्रवक्ता विक्रमादित्या शर्मा ने बताया कि 8 से 10 वर्ष में डीएवी स्कूल की महक व डीसीएम कैंट के नमन ने पहला व डीसी मॉडल की खुशी तथा केवी नंबर 1 के दक्ष ने दूसरा, 10 से 12 वर्ष में डीसी मॉडल स्कूल के दक्ष व वैनिसा ने पहला तथा केवी 1 के अर्जुन आर्य व अभिनन्द्र स्कूल की अशिका ने दूसरा, 12 से 14 आयु वर्ष में गोरमिंट स्कूल लोहगढ़ की नवजोत कौर व जश्रदीप ने पहला तथा एकमप्रीत कौर व गगनदीप सिंह ने दूसरा, 14 से 16 आयु वर्ष में डीसी मॉडल स्कूल के तानिश व सरकारी स्कूल सूर सिंहवाला की जश्रदीप कौर ने पहला व सरकारी स्कूल लोहगढ के मनजिन्द्र सिंह व डीसी मॉडल कैंट की कशिश ने दूसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह 16 से 18 आयु वर्ष में गोरमिंट स्कूल शेरखां की रमनदीप कौर व कैंटोनमेंट बोर्ड स्कूल के पिंटू ने पहला व डीएवी गल्र्स स्कूल की प्रियंका व एमएलएम स्कूल के केशव यादव ने दूसरा स्थान हासिल किया। 30 से 35 आयु वर्ग में रेखा आर्य व गवर्षी ने पहला व दूसरे स्थान पर कब्जा जमाया। इसी तरह 45 आयु वर्ग में कुलजीत व बीरो ने पहला व दूसरा स्थान हासिल किया।
इस अवसर पर वीपी वरिन्द्र मदान, वीपी आप्रेश्न अनु, हैड स्पोर्टस अजलप्रीत, स्पोर्टस अधिकारी कमलजीत सिंह, हैड मिस्ट्रेस ऋतिका सोनी, एक्टिविटी कोआर्डीनेटर आशिमा, मुस्कान सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button