Ferozepur News

जेईई एडवांसड में डीसीएम के सिद्धार्थ चौधरी ने ऑल इंडिया में हासिल किया 230 वां रैंक

डीसीएम में बच्चो को स्कूली शिक्षा के साथ प्रतियोगात्मक परीक्षाओ की भी करवाई जाती है तैयारी: प्रिंसिपल

जेईई एडवांसड में डीसीएम के सिद्धार्थ चौधरी ने ऑल इंडिया में हासिल किया 230 वां रैंक
-तीन विद्यार्थियो ने क्लियर किया एगजाम, आईआईटी इंजीनियर बनने की तरफ आगे बढ़ाया कदम-
-डीसीएम में बच्चो को स्कूली शिक्षा के साथ प्रतियोगात्मक परीक्षाओ की भी करवाई जाती है तैयारी: प्रिंसिपल-

जेईई एडवांसड में डीसीएम के सिद्धार्थ चौधरी ने ऑल इंडिया में हासिल किया 230 वां रैंक
फिरोजपुर, 5 अक्टूबर, 2020:
शिक्षा के क्षेत्र में आए दिन नए कीर्तिमान स्थापित करने वाले डीसीएम सीनियर सैकेंडरी स्कूल के तीन विद्यार्थियो ने जेईई एडवांसड में ऑल इंडिया में बढिय़ा रैंक हासिल कर इंजीनियर बनने की तरफ कदम अग्रसर किया है। सीनियर सैकेंडरी विंग के वाइस प्रिंसिपल अजय मित्तल ने कहा कि स्कूल के विद्यार्थी सिद्धार्थ चौधरी पुत्र राजेन्द्र प्रसाद ने ऑल इंडिया में 230वां रैंक हासिल कर जहां पूरे राज्य में जिले सहित स्कूल का नाम रोशन किया तो वही गविश गर्ग पुत्र अश्विनी गर्ग ने 6035 रैंक व प्रथम भाटिया पुत्र विनोद भाटिया ने 17992 रैंक हासिल किया है। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा विश्व की सबसे कठिन और प्रतिष्ठित एंट्रैंस परीक्षाओ में एक है। जेईई मैन्स क्लियर करने वाले विद्यार्थी ही इस परीक्षा में बैठते है और जेईई एडवांस्ड पास करने वालो को आईआईटी में सीट मिलती है। उन्होंने बताया कि इन विद्यार्थियों के अलावा स्कूल के 10 अन्य स्टूडैंटस को भी एनआईटी और अन्य प्रसिद्ध इंजीनियरिंग संस्थाओ में दाखिला मिलना तय है।
प्रिंसिपल राखी ठाकुर ने कहा कि तीनो विद्यार्थी बहुमुखी प्रतिभा सम्पन्न है और उन्हें स्कूल में ही तैयारी करवाई गई थी और इन विद्यार्थियों ने बाहर से कोई कोचिंग नही ली थी। उन्होंने कहा कि डीसीएम में पढऩे वाले विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के अलावा प्रतियोगात्मक परीक्षाओ की भी तैयारी करवाई जाती है । उन्होंने कहा कि यह शिक्षा की गुणवत्ता का परिणाम है कि हर वर्ष डीसीएम के विद्यार्थी देश के उच्चतम संस्थाओ में एडमिशन पाते है।
यहीं कारण है कि पिछले 74 वर्ष के इतिहास में इस स्कूल ने अनेको आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, डॉक्टर, इंजीनियर, वकील सहित विभिन्न उच्च पदो पर नियुक्त अधिकारी तैयार किए है। उन्होंने कहा कि इन विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाने में अध्यापक अजय मित्तल, , वीके मोंगा, राजेन्द्र प्रसाद, नवीन जयसवाल, मनीश बांगा, संजीव सिकरी, स्वर्णजीत कंवर सहित अन्य का खासा योगदान है।
गौरतलब है कि सिद्धार्थ चौधरी ने जेईई मेन में 99.8 परसेंटाइल अंक हासिल किए थे तो सीबीएसई बाहरवीं परीक्षा में नॉन मैडिकल स्ट्रीम में 95.6 फीसदी अंको के साथ पहला स्थान हासिल किया था। सिद्धार्थ स्कूल का हैड ब्वॉय भी रह चुका है और उसके पिता राजेन्द्र प्रसाद व माता कृष्णा इसी स्कूल में अध्यापक है।

कैप्शन:- जेईई एडवांसड में ऑल इंडिया में 230 रैंक आने के बाद बेटे सिद्धार्थ चौधरी का मुंह मीठा करवाते हुएपिता राजेन्द्र प्रसाद व माता कृष्णा ।
– अपने पिता के साथ प्रथम भाटिया।
– गविश गर्ग का मुंह मीठा करवाती उसकी मां।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button