Ferozepur News

जिले में पहली बार योगा चैम्पियनशिप का आयोजन, विभिन्न स्कूलों के  70 से ज्यादा विद्यार्र्थियों ने लिया हिस्सा

डिस्ट्रिक योगा चैम्पिनशिप में विद्यार्थियों ने योगासन कर दिया रोगमुक्त समाज का संदेश
-जिले में पहली बाद योगा चैम्पियनशिप का आयोजन, विभिन्न स्कूलों के  70 से ज्यादा विद्यार्र्थियों ने लिया हिस्सा-
-अव्वल प्रतिभागी 3 नवंब को पटियाला स्टेट चैम्पियनशिप में लेंगे हिस्सा-
फिरोजपुर, 29 अक्तुबर, 2019
युवा पीढ़ी को योग के साथ जोडऩे के मकसद से डिस्ट्रिक योगा एसोसिएशन की तरफ से मंगलवार को दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में जिला स्तरीय योगा चैम्पियनशिप का आयोजन किया गया। जिसमें विभिन्न स्कूलों के  70 से ज्यादा विद्यार्थियों ने हिस्सा लेकर योगासन किए। प्रधान अनिरूद्ध गुप्ता की अध्यक्षता में आयोजित इस चैम्पिनशिप में दीप प्रवज्जलन के साथ प्रतियोगिता शुरू हुई।
सरिता, विश्वबंधु ने बताया कि यह प्रतियोगिता 8 से 10, 10 से 12, 12 से 14 व 14 से 16 इन चार वर्गो में करवाई गई और इसमें योग के अनुभवी प्रशिक्षकों राकेश शर्मा, मनमोहन, सुमन गुप्ता, शक्ति चोपड़ा ने  जज की भूमिका निभाई। प्रत्येक विद्यार्थी को योगासन का 30 सैकेंड का समय दिया गया।  प्रतियोगिता में अव्वल रहने वालो को मैडल व ट्राफी देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने बताया कि जो विद्यार्थी जिला स्तर पर अव्वल रहे है उन्हें 3 नवंबर को स्टेट चैम्पियनशिप पटियाला में भेजा जाएगा।
ये रहे रिजल्ट
8 से 10 आयु वर्ग गल्र्स में डीसीएम कैंट की छात्रा डोटसी ने अव्वल स्थान हासिल किया, जबकि 10 से 12 आयु वर्ग में दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल की छात्रा अवनी अरोड़ा ने पहला, योग शक्ति कल्ब की तनिष्का ने दूसरा, शांति विद्या मन्दिर स्कूल की रिया ने तीसरा स्थान हासिल किया। 8 से 10 ब्वॉयज में आर्य अनाथ आश्रम के मोजोमुंडा ने पहला, योग शक्ति कल्ब के यश ने दूसरा और इसी कल्ब के हार्दिक ने तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। 12 से 14 ब्वॉयज ग्रुप में आर्य अनाथ आश्रम के ईशांत ने पहला, डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के गुरशरण सिंह ने दूसरा और डीसीएम कैंट स्कूल के लक्ष्य ने तीसरा स्थान हासिल किया। इसी तरह 10 से 12 ब्वॉयज ग्रुप में डीसीएम कैंट स्कूल के तनिष्क ने पहला, आर्य अनाथालय के सुखराम ने दूसरा और दास एंड ब्राऊन स्कूल के आज्ञादेव व देवांश ने संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर कब्जा जमाया। 14 से 16 गल्र्स ग्रुप में दास एंड ब्राऊन की मुस्कान ने पहला और 12 से 14 गल्र्स ग्रुप में डीसीएम कैंट की हर्षिता ने पहला, डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल की तुलसी ने दूसरा और दास एंड ब्राऊन स्कूल की निहारिका व खुशी ने संयुक्त रूप से तीसरा स्थान हासिल किया। 14 से 16 ब्वॉयज वर्ग में आर्य अनाथालय के लारंस ने पहला, डीसीएम कैंट के अमृतपाल सिंह ने दूसरा ओर सनशाईन मॉडल स्कूल हरकंवलजोत सिंह ने तीसरा स्थान हासिल किया।
 

जिले में पहली बार योगा चैम्पियनशिप का आयोजन, विभिन्न स्कूलों के  70 से ज्यादा विद्यार्र्थियों ने लिया हिस्सा

अंत में डा: गुरनाम सिंह फरमाह ने सभी का धन्यवाद किया और कहा कि शहीदो के शहर को रोग मुक्त बनाना और हर गली-मोहल्ले, पार्क, कॉलोनियों में योग कक्षाएं लगवाना ही उनकी एसोसिएशन का मुख्य उद्देश्य है। इस अवसर पर रानी पौदार, मनजीत ङ्क्षसह ढिल्लो, दीपक सलूजा, मनोज आर्य, अशोक शर्मा, डा: अमरिन्द्र ङ्क्षसह, कुलवंत सिंह, ए.सी. चावला, मनमोहन शास्त्री, राकेश शर्मा, दीपक सलूजा, देवराज दत्ता, सुमन गुप्ता, सतीश पुरी, हरबंस, अंकित गुपता, अमर सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button