Ferozepur News

छावनी के लोगो को मिलेगी ब्रिटिश नियमो से आजादी, कैंटोनमेंट बोर्ड ने क्षेत्र का सर्वे करवा रक्षा मंत्रालय को भेजा नक्शा

एडवोकेट योगेश गुप्ता बोले: क्षेत्र का सर्वपक्षीय करवाया विकास, लोगो को दी बेहतरीन सुविधाए

छावनी के लोगो को मिलेगी ब्रिटिश नियमो से आजादी, कैंटोनमेंट बोर्ड ने क्षेत्र का सर्वे करवा रक्षा मंत्रालय को भेजा नक्शा

छावनी के लोगो को मिलेगी ब्रिटिश नियमो से आजादी, कैंटोनमेंट बोर्ड ने क्षेत्र का सर्वे करवा रक्षा मंत्रालय को भेजा नक्शा
-एडवोकेट योगेश गुप्ता बोले: क्षेत्र का सर्वपक्षीय करवाया विकास, लोगो को दी बेहतरीन सुविधाए-
फिरोजपुर, फरवरी 27, 2023:
कैंटोनमेंट बोर्ड के नामित्त सदस्य एडवोकेट योगेश गुप्ता ने दावा किया है कि देश के 62 कैंटोनमेंट में ऐ श्रेणी में आने वाला फिरोजपुर कैंटोनमेंट बोर्ड जल्द ब्रिटिश कानूनो से मुक्त होगा और यहां का सिविल एरिया म्यूनिसपल में शामिल होगा। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा छावनी के लोगो को जीजीओ 1836 से मुक्ति दिलवाने में वचनबद्ध है । स्थानीय बोर्ड प्रशासन द्वारा पूरे क्षेत्र का सर्वे करवाने के बाद नक्शा तैयार कर रक्षा मंत्रालय को भेज दिया गया है और जल्द ही सरकार द्वारा लोगो को राहत की सांस दी जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगो को साफ पानी के अलावा स्वच्छ भारत के तहत सफाई और अच्छी सडक़े और गलिया मिली है। बताना जरूरी है कि छावनी में पार्षदो का कार्यकाल समाप्त होने के बाद एडवोकेट योगेश गुप्ता को सदस्य नामित्त किया था, जिसके बाद योगेश द्वारा ही क्षेत्र के 8 वार्डो के लोगो की समस्याओ को बोर्ड अधिकारियो और रक्षा मंत्रालय में उठाया जा रहा है।
एडवोकेट योगेश गुप्ता ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने उन सडक़ो का निर्माण भी करवाया, जोकि पिछले दो दशक से टूटी हुई थी और उनका निर्माण नहीं हुआ था, उनमें बस्ती टैंकावाली सडक़, थाना कैंट के पिछली सडक़ निर्माण भी बोर्ड प्रशासन द्वारा करवाया गया है।
योगेश गुप्ता ने बताया कि डीएवी कॉलेज से बस्ती टैंकावाली तक सडक़ निर्माण के अलावा गली नंबर 10 में इंटरलाकिंग टाईल निर्माण के साथ वहां वर्षो से चल रही ड्रैनेज की समस्या को भी दूर करवाया है। इस समस्या के बारे में गली नंबर 10 के बाशिंदो का शिष्टमंडल भी उनसे मिला था और उनकी आवाज को प्रमुखता के साथ उन्होंने बोर्ड में उठाया था। बोर्ड प्रशासन द्वारा गली नंबर 4 जैन मन्दिर गली में इंटरलॉकिंग टाइल लगवाने, गली नंबर 9 के कुछ हिस्से में ड्रैनेज की कवरेज के अलावा वहां की समस्यो को दूर किया गया। रामू हलवाई चौंक से मार्किट कमेटी तक नालो की रिपेयर सहित नई सडक़ का निर्माण हुआ। गली लोहारा वाली में सीवरेज कुनैक्शन, नालियो की रिपयेर और उन पर ढक्कन लगाए। उन्होंने कहा कि पूरा निर्माण कार्य बढिय़ा मैटीरियल से करवाया है और किसी किस्म की कोई कमी नहीं छोड़ी गई। उन्होंने कहा कि जिन सडक़ो का निर्माण बचा है, उनका एस्टीमेट उनके द्वारा पिछले दिनो हुई मीटिंग में डलवा दिया गया है और वहां भी जल्द निर्माण शुरू करवा दिया जाएगा।
केन्द्र के नामित्त सदस्य एडवोकेट योगेश गुप्ता ने कहा कि उनके कार्यकाल में किसी के साथ भी पक्षपात नहीं किया गया और जनता को बेहतरीन सुविधाए देने में कोई कमी नहीं छोड़ी गई। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में जहां स्वच्छता को लेकर ई-रिक्शा में कूड़ा एकत्रित किया जा रहा है वहीं पार्को का निर्माण भी करवाया है। जल्द ही अन्य पार्को को ं आधुनिक सुविधाओ से लैस किया जाएगा और इसके लिए केन्द्र द्वारा करोड़ो रूपए की ग्रांट भी भेजी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button