Ferozepur News

कैरियर ओपरच्यूनिटिस इन स्पोर्टस सैशन में लैफ्टी जरनल ने विद्यार्थियो से सांझा किए विचार

दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में मुख्य रूप से पहुंचे डिप्टी चीफ आर्मी स्टॉफ व लैफ्टीनैंट जरनल डॉक्टर जे.एस. चीमा रिटायर्ड

कैरियर ओपरच्यूनिटिस इन स्पोर्टस सैशन में लैफ्टी जरनल ने विद्यार्थियो से सांझा किए विचार

कैरियर ओपरच्यूनिटिस इन स्पोर्टस सैशन में लैफ्टी जरनल ने विद्यार्थियो से सांझा किए विचार
-दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में मुख्य रूप से पहुंचे डिप्टी चीफ आर्मी स्टॉफ व लैफ्टीनैंट जरनल डॉक्टर जे.एस. चीमा रिटायर्ड –
-खेलो के लगातार बदलते आयाम के बारे में विद्यार्थियो से सांझा की बात-
फिरोजपुर, 13 सितम्बर, 2021
खेलो को कैरियर का हिस्सा बनाने के उद्देश्य से दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल में कैरियर ओपरच्यूनिटिस इन स्पोर्टस सैशन का आयोजन किया गया। सारागढ़ी ब्लॉक में आयोजित इस सैशन में महाराजा भुपिन्द्र सिंह पंजाब स्पोर्टस यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर व डिप्टी चीफ आर्मी स्टॉफ व लैफ्टीनैंट जरनल रिटायर्ड डॉक्टर जे.एस. चीमा ने हिस्सा लिया। सीमावर्ती जिला होने के बावजूद स्कूल में विश्व स्तरीय  शिक्षा के साथ-साथ खेलो के क्षेत्र में मिल रही अत्याधुनिक सुविधाओ की डा. जे.एस. चीमा ने खूब सराहना की। उन्होंने कहा कि स्कूल द्वारा विद्यार्थियो को जिस तरह से बेहतरीन सुविधाए प्रदान की जा रही है, उसे देखकर लगता है कि यहां के विद्यार्थी खेलो में पूरे विश्व में नाम रोशन करेंगे।
डिप्टी डॉयरैक्टर मनजीत सिंह ढिल्लो ने बताया कि कार्यक्रम की अध्यक्षता सीईओ अनिरूद्ध गुप्ता ने की। लै.ज,  जे.एस. चीमा द्वारा खेलो से जुड़े विद्यार्थियो से विचार-विमर्श कर उन्हें खेलो के बदलते स्वरूप और उसके महत्तव के बारे में प्रकाश डाला ।  उन्होंने कहा कि स्पोर्टस सिर्फ मैदान में खेलने तक सीमित नही बल्कि इसके आयाम लगातार विकसित होते जा रहे है। हम स्पोर्टस को कैरियर का हिस्सा भी बना सकते है और स्पोर्टस कैरियर में स्पोर्टस मैडिसिन, स्पोर्टस फिज्योथैरेपी, स्पोर्टस इंजरी, स्पोर्टस एडमिनिस्ट्रेशन में भी भविष्य बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि खेलो के माध्यम से विद्यार्थी का शारीरिक, मानसिक व बौद्धिक विकास होता है और नेतृत्व की भावना सुदृढ़ रूप से पैदा होती है।
स्पोर्टस में युवाओ की रूचि पैदा करने के उद्देश्य से उनकी यूनिवर्सिटी में बीएससी, एमएससी व पीएचडी स्तर की डिग्रिया करवाई जा रही है और जल्द उनके द्वारा फोरेन एक्सचेंज कार्यक्रम के तहत विद्यार्थियो को विदेशो में भी भेजा जाएगा और वहां के विद्यार्थी भारत में बुलाए जाएंगे।
डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत ने कहा कि दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल मेें आधुनिक शूटिंग रेंज व स्वीमिंग पूल की सुविधाए भी विद्यार्थियो को मिलेगी। उन्होंने कहा कि यहां के विद्यार्थी राष्ट्रीय व अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर जिले व स्कूल का नाम रोशन कर चुके है। स्कूल में विद्यार्थियो को आर्चरी, गोल्फ, क्रिकेट, वॉलीबाल, लॉन टैनिस, बॉस्केटबाल, हॉकी, रोलर स्केटिंग, एथलैटिक्स, ताइक्वांडो, टेबल टैनिस, बिलियर्डस, चैस, कैरम, कूह विलेज की कोचिंग दी जा रही है।
इस अवसर पर प्रिंसिपल राजन सेठी, डिप्टी हैड स्पोर्टस अजलप्रीत, डिप्टी प्रिंसिपल अनूप शर्मा, वाइस प्रिंसिपल डा. सैलिन, एवीपी निशू जिंदल सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button