Ferozepur News

ऐडिड स्कूलों की पांचवीं व आठवीं की परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी करे सरकार: ठकराल

ऐडिड स्कूलों की पांचवीं व आठवीं की परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी करे सरकार: ठकराल

फाजिल्का, 23 जनवरी: पंजाब सरकार ने सरकारी प्राइमरी व हाई स्कूलों में पांचवीं व आठवीं की डेटशीट जारी कर दी है। आठवीं की वार्षिक परीक्षा 8 मार्च मंगलवार से शुरू है तथा 27 फरवरी को पांचवी की परीक्षा शुरू हो रही है।

इस बारे में सहायक डायरेक्टर परीक्षा दफ्तर डायरेक्टर पंजाब राज्य एससीईआरटी द्वारा जारी डेटशीट में सरकारी स्कूलों का उल्लेख किया गया है लेकिन इसमें ऐडिड स्कूलों का कोई जिक्र नहीं है क्योंकि पहले कुछ वर्षो से शिक्षा विभाग के आदेश अनुसार स्कूल द्वारा ही यह परीक्षा ली जा रही है लेकिन इस पर अभी तक शिक्षा विभाग द्वारा कोई पत्र जारी नहीं किया गया कि इस बार परीक्षा बोर्ड द्वारा ली जाएगी या स्कूल द्वारा इस बारे में हैरानी व्यक्त करते हुए पंजाब गवर्नमेंट ऐडिड स्कूल अध्यापक व अन्य कर्मचारी यूनियन के जिला प्रवक्ता अजय ठकराल ने बताया कि फरवरी का महीना शुरू होने को है यदि बोर्ड वार्षिक परीक्षा लेता है तो इसके लिए लंबी प्रक्रिया अपनानी पड़ेगी लेकिन सरकार ने अभी तक ऐडिड स्कूलों के बारे में कोई निर्णय नहीं लिया। जिससे बच्चों व स्टाफ को मानसिक परेशानी का सामना पड़ रहा है।

ठकराल ने बताया कि यदि बोर्ड ने परीक्षा लेनी है या स्कूल ने लेनी है इस बारे स्पष्टीकरण सरकार को जल्द से जल्द करना चाहिए व अधिसूचना जारी करके ऐडिड स्कूलों को पत्र जारी करना चाहिए ताकि बच्चों व स्टाफ को मानसिक परेशानी से न गुजरना पड़े। उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल, शिक्षा मंत्री दलजीत सिंह चीमा व प्रमुख शिक्षा सचिव से पुरजोर अपील की है कि इस बारे में जल्द से जल्द ध्यान दें।

Related Articles

Back to top button