Ferozepur News

एच.सी.अरोड़ा द्वारा लिखी गई किताब ”गाथा शहीद भगत सिंह” का पर्दापण

एच.सी.अरोड़ा द्वारा लिखी गई किताब ”गाथा शहीद भगत सिंह” का पर्दापण

Book by HC Arora on Bhagat Singh relased

आज अमर शहीद भगत सिंह राजगुरू सुखदेव के 86वें शहीदी दिवस पर हुसैनीवाला फिरोज़पुर में पंजाब एवं हरियाणा हाई कोर्ट के जाने माने वकील श्री एच.सी.अरोड़ा द्वारा लिखी गई किताब ”गाथा शहीद भगत सिंह” का पर्दापण किया गया। इस अवसर पर श्री अनिरूद्ध गुप्ता, सी.ई.ओ., डी.सी.एम.ग्रुप आफ स्कूलज़, श्री सुरिंदर बजाज, सीनियर एडवोकेट, श्री हरीष मोंगा, सोषल वर्कर, श्री जसविंदर सिंह संधु, प्रेसीडेंट, शहीद भगत सिंह, राजगुरू सुखदेव सोसायटी फिरोज़पुर, तथा हज़ारों की संख्या में पहुंचे शहीद भगत सिंह, राजगुरू तथा सुखदेव के समर्थक मौजूद थे जिन्होने इंकलाब जिंदाबाद के जयघोष से वातारवरण को मुदित कर दिया।
यहां यह वर्णनीय है कि ब्रिटिष सरकार द्वारा शहीद भगत सिंह, राजगुरू तथा सुखदेव को उनकी फांसी के एक दिन पहले ही मौत की सज़़ा देने के 23 मार्च 1931 के दिन यहीं हुसैनीवाला में उनके दाह संस्कार का प्रयास किया गया था। बाद में इसी स्थान पर उन महान शहीदों की याद में एक स्मारक बनाया गया। इसी स्थान पर महान देषभक्त श्री बटुकेष्वर दत्त तथा भगत सिंह की माता विद्यावती जिन्हें पंजाब माता की उपाधि भी प्राप्त है, की समाधि भी मौजूद है।
इस अवसर पर श्री सुरिंदर बजाज ने कहा कि इस पुस्तक में श्री एच.सी.अरोड़ा, जो अपनी जनहित याचिकाओं द्वारा शहीदों को उनका सम्मान दिलाने के लिए प्रयासरत हैं, ने इस पुस्तक में शहीदे आज़म सरदार भगत सिंह के जीवन को काव्य रूप में पेष करने का प्रयास किया है। उन्होने कहा कि आज के दिन हज़ारो की संख्या में यहां पहुंची भीड़ इस बात को साबित करती है भगत सिंह, राजगुरू तथा सुखदेव का बलिदान देष के युवाओं के ह्दयों में बहुत गहरी जगह बना चुका है।
इस अवसर पर समाज के विभिन्न वर्गो से संबंधित लोगों ने श्री एच सी अरोड़ा के इस प्रयास को सराहा तथा इसकी भरपूर सराहना की। इस अवसर पर श्री मदन लाल तिवाड़ी. श्रीमती परमजीत कौर, श्री अमित कुमार, श्री सोहन सिंह सोढी तथा अन्य भी उपस्थित थे।
फोटो कैप्षन- श्री सुरिंदर बजाज, सीनियर एडवोकेट श्री एच.सी.अरोड़ा द्वारा लिखी किताब गाथा शहीद भगत सिंह का पदापर्ण करते हुए

Related Articles

Back to top button