Ferozepur News

अनिरूद्ध गुप्ता मुम्बई में डिस्टिंगविश  लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित

फिरोजपुर, 9.12.2018: विख्यात शिक्षाविद्व, लेखक, समाजसेवी तथा डी.सी.एम. ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ श्री अनिरूद्ध गुप्ता को मुम्बई में आयोजित वल्र्ड एजुकेशन सम्मिट 2018 में समूह भारत में शिक्षा जगत में विशषे उपलब्धियां देने पर डिस्टिंगविश  लीडर ऑफ द ईयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है। 
    बाम्बे इंटरनैशनल सैंटर में आयोजित इस समारोह में दुनिया भर के विभिन्न देशो के शिक्षा मंत्री तथा शिक्षा जगत की प्रमुख हस्तियों जिनमें उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री डा: धान सिंह रावत, मेघालय के शिक्षा मंत्री लाखमिन रम्बई, तेलांगना से डा: अशोक आईएएस, एन.सी.आर.टी.ई. के सचिव
मेजर हर्ष कुमार,  यूजीसी के ज्वाइंट सैक्रेटरी डा: अर्चना ठाकुर, अटल इनोवेशन मिशन के डॉयरैक्टर रामानाथन, इंटरनैशनल स्कूल्स डॉयरैक्टर यू.के. मॉर्क पारकिंसन, रयान ग्रुप ऑफ स्कूल्स के सीईओ रयान पिंटो, जयपुरिया ग्रुप्स के सीईओ श्रीवत्स जयपुरिया आदि मौजूद थे।  समारोह में यह अवॉर्ड पाने वाले अनिरूद्ध गुप्ता पंजाब के पहले व्यक्ति है।
    गौरतलब है कि इससे श्री गुप्ता को 2016 में इंडियन एजुकेशन कांग्रेस में एजुकेशनल एंटरप्यूनर ऑफ द ईयर अवार्ड से नवाजा गया था। गुप्ता अब तक जापान, अमेरिका, फिनलैंड, आस्ट्रेलिया, इंगलैंड, यूनाईटेड अरब अमिरात सहित विभिन्न देशो में होने वाली एजुकेशन कांफ्रैंस में बतौर स्पीकर हिस्सा ले चुके है। गुप्ता ने बताया कि उनका उद्देश्य बच्चों को विश्वस्तरीय गुणात्मक शिक्षा देकर अपने पैरो पर खड़ा करना है ताकि वह अपने अभिभावको तथा शहर का नाम रोशन कर सके। उन्होनें बताया कि वह फिरोजपुर जैसे सीमावर्ती जिले में खेलो व शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढक़र पिछड़ा शब्द हटाकर रहेंगे।  पिछलें दिनो अनिरूद्ध गुप्ता ने दुबई में आयोजित इंडिया-यू.ए.ई. में इक_े हुए दुनिया भर के इंवैस्टर्स कसे पंजाब में शिक्षा के क्षेत्र में निवेष करने की भी अपील की थी। 
    इस अवसर पर जिले की धार्मिक, सामाजिक, राजनैतिक संस्थाओ के गणमान्यों द्वारा गुप्ता को प्रतिष्ठित अवॉर्ड मिलने पर बधाई दी गई तथा सीमावर्ती क्षेत्र में विश्वस्तरीय सुविधाएं देने के लिए उनका शुक्रिया किया।

Related Articles

Back to top button