Ferozepur News

अनशन पर बैठी महिलाओ की हिमायत करने आएं नेता विपक्ष की गाड़ी रोकी, पुलिस कर्मचारी को धुना

 

फिरोजपुर, 14-5-2018: (Vikram and Bawa) : 26 एकड़ भूमि बचाने के मामले में जिला हैडक्वार्टर पर अनशन पर बैठी दो महिलाओं के पक्ष में आएं नेता विपक्ष सुखपाल खैहरा को विरोध का सामना करना पड़ा। दूसरे पक्ष द्वारा जहां उनकी गाड़ी रोकने की कोशिश की गई, तो वहीं मौके पर गालिया निकालने के अलावा कुछ शरारती तत्वों ने एक पुलिस कर्मचारी पर भी हाथ गर्म किए। ये पूरा हाई वोल्टेज ड्रामा जिला प्रबंधकीय कम्पलैक्स व पुलिस भवन के बाहर हुआ और ज्यादातर पुलिस कर्मचारी पूरे दृश्य को देखते रहे व बाद में लोगों को इधर-उधर करने की कोशिश शुरू की।
क्या था मामला
    जैसे ही नेता विपक्ष भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुरा के धरने में पहुंचे तो उन्होनें वर्करो को सम्बोधित करना शुरू किया। खैहरा ने सीधे तौर पर सत्ताधारी पार्टी पर राजनैतिक प्रहार किए और पीढि़त किसान परिवार को न्याय दिलवाने की मांग की। उन्होनें कहा कि वह प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों से बात करके पीढि़त परिवार को न्याय दिलवाने आएं है। जैसे ही खैहरा वापिस जाने लगे तो कुछ लोगो ने उनकी गाड़ी को रोककर बार्डर किसान यूनियन के धरने में आने की बात कहीं। इतने मे पीछे से आवाज आई  इस धरने में सत्ताधारी पार्टी के कार्यकर्ता है तो खैहरा ने वहां जाने से इंकार किया तो दोनो पक्षो में हूटिंग के अलावा एक पक्ष द्वारा खैहरा को गालिया निकालनी शुरू कर दी और उनकी गाड़ी को रोकने की कोशिश की। इतने में पंजाब पुलिस का एक कांस्टेबल लोगो को साईड पर होने की अपील कर रहा था तो कुछ शरारती तत्वो ने उससे हाथापाई करनी शुरू कर दी। 
क्या कहा खैहरा ने
    सुखपाल खैहरा ने कहा कि एक दशक तक अकालियों ने राज्य में खूब गुंडगर्दी की। लेकिन आज फिरोजपुर में कांग्रेसियों की गुंडागर्दी देखकर वह काफी हताश हुए है। उन्होनें कहा कि यहां आकर उन्हे जंगलराज देखने को मिला है। उन्होनें पूरे घटनाक्रम की निंदा करते हुए कहा कि एक परिवार अपनी जमीन बचाने के लिए अनशन पर बैठा है तो दूसरे लोग उन्हें दबाने के लिए साथ धरना लगाकर भय को बढ़ाया दे रहे है। उन्होनें कहा कि सरेआम पुलिस कर्मचारी की पिटाई, गंदी गालिया निकालना और उनकी गाड़ी को रोकना सीधे तौर पर गुंडागर्दी है। 
तीन मामलो के संज्ञान में आएं थे नेता विपक्ष
    सोमवार को खैहरा कस्बा जीरा के गांव कच्चरभन्न में भूमि बचाने को लेकर आत्महत्या करने वाले युवा किसान जतिन्द्र सिंह के पक्ष में उनके परिवारिक सदस्यों के साथ दु:ख व्यक्त करने के अलावा जिला फिरोजपुर में गांव झोक हरिहर की 26 एकड़ भूमि को बचाने के लिए चल रहे धरने व बाद में गुरूहरसहाय के गांव फतेहगढ़ गहरी में कबड्डी खिलाड़ी लछमी के परिवारिक सदस्यों से दु:ख सांझा किया।

Related Articles

Back to top button