Ferozepur News

अध्यापक ही विद्यार्थी के भीतर छिपे अंधकार को मिटाकर उसमें ज्ञान का प्रकाश भरता है: निस्तेन्द्रा

अध्यापक दिवस पर विद्यार्थियो ने बनाएं कार्ड व वीडियो

अध्यापक दिवस पर विद्यार्थियो ने बनाएं कार्ड व वीडियो
-अध्यापक ही विद्यार्थी के भीतर छिपे अंधकार को मिटाकर उसमें ज्ञान का प्रकाश भरता है: निस्तेन्द्रा-

अध्यापक ही विद्यार्थी के भीतर छिपे अंधकार को मिटाकर उसमें ज्ञान का प्रकाश भरता है: निस्तेन्द्रा
फिरोजपुर, 4 सितम्बर, 2020
अध्यापक दिवस के उपलक्ष्य में अपने टीचर्स के प्रति प्यार व श्रद्धा भाव समर्पण करने के लिए डीसीएम इंटरनैशनल स्कूल के विद्यार्थियों ने घर पर बैठकर अध्यापको के लिए कार्ड बनाएं और वीडियो बनाकर  उनके प्रति भावो को प्रकट किया।
प्रिंसिपल संगीता निस्तेन्द्रा ने कहा कि बेशक कोविड-19 के कारण विद्यार्थी सीधे तौर पर तो अध्यापको से नहीं मिल सकते, लेकिन उनके द्वारा वीडियो व कार्ड की फोटोज भेजकर टीचर्स का खूब सम्मान किया जा रहा है। स्कूल द्वारा नर्सरी से कक्षा बाहरवी के विद्यार्थियो के लिए कार्ड मेकिंग प्रतियोगिता करवाई गई और उसमें हजारो की संख्या में बच्चो ने हिस्सा लिया।
निस्तेन्द्रा ने कहा कि स्कूल में मां की अनुपस्थिति में एक अध्यापक ही विद्यार्थी की असली मां होती है और अध्यापक ही बच्चो को ज्ञान उनके भविष्य को उज्जवल बनाने में सहायक होता है। उन्होंने कहा कि जिससे ज्ञान देने वाले को गुरू कहते है  और ही विद्यार्थी के भीतर छिपे अंधकार को मिटाकर उसमें ज्ञान का प्रकाश भर सकता है।
वीपी मनरीत ङ्क्षसह व एक्टिविटी इंचार्ज रीटा चोपड़ा ने कहा कि स्कूल में समय-समय पर विद्यार्थियो के मध्य प्रतियोगिताएं करवाई जाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button