Ferozepur News

मयंक फाउंडेशन ने पौधारोपण कर मनाया हरित मित्रता दिवस 

मयंक फाउंडेशन ने पौधारोपण कर मनाया हरित मित्रता दिवस 
मयंक फाउंडेशन ने पौधारोपण कर मनाया हरित मित्रता दिवस
 फिरोजपुर, 4 अगस्त, 2024: मित्रता दिवस के अवसर पर, मयंक फाउंडेशन ने समुदाय-व्यापी पौधारोपण अभियान का आयोजन किया, जिसमें मित्रों, परिवारों और पर्यावरण के प्रति उत्साही लोगों को एक साथ लाया गया, ताकि वे हरित और स्वस्थ पर्यावरण में योगदान दे सकें। सरकारी प्राथमिक और उच्च विद्यालय, तूत (फिरोजपुर) में पौधारोपण अभियान का आयोजन किया गया, जिसमें 20 से अधिक दोस्तों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया, जो मानवीय और पारिस्थितिक संबंधों को बढ़ावा देने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता से एकजुट थे। अभियान की शुरुआत जीपीएस तूत में चल रही पहल ‘ईच वन प्लांट वन’ के तहत की गई।
मयंक फाउंडेशन ने पौधारोपण कर मनाया हरित मित्रता दिवस 
 प्रोजेक्ट कोरडीनेटर चरणजीत सिंह ने बताया कि हमने कदम, बॉटल पाम, एरिका पाम, गुलाब,फॉयकस ग्रीन, जैक्रांडा सहित विभिन्न प्रकार के पौधे लगाए, जिनमें से प्रत्येक को उसके पर्यावरणीय लाभों और स्थानीय जलवायु के लिए उपयुक्तता के आधार पर चुना गया।
 मयंक फाउंडेशन के हरिंदर भुल्लर ने कहा, “दोस्ती को समर्पित इस खास दिन पर हम धरती माता के प्रति अपना प्यार और सौहार्द बढ़ाना चाहते हैं। पौधे लगाना जलवायु परिवर्तन से निपटने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक है और ऐसा करके हम न केवल एक-दूसरे के साथ बल्कि प्रकृति के साथ भी अपने संबंधों को मजबूत करते हैं।”

मयंक फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है जो पर्यावरण संरक्षण, सामुदायिक विकास और शिक्षा के लिए समर्पित है। विभिन्न पहलों और अभियानों के माध्यम से, फाउंडेशन का लक्ष्य वर्तमान और भविष्य की पीढ़ियों के लिए एक स्थायी और सामंजस्यपूर्ण दुनिया बनाना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button