Ferozepur News

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा लाइव डिजिटल कांफ्यूलेंस का आयोजन, देश-विदेश के हजारों लोगों ने देखा

कोरोना योद्धाओं, विद्यार्थियों व आम जनता का मनोबल बढ़ाने तथा आशा की सकरात्मक उम्मीद पैदा करना था उद्देश्य

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा लाइव डिजिटल कांफ्यूलेंस का आयोजन, देश-विदेश के हजारों लोगों ने देखा

-कोरोना योद्धाओं, विद्यार्थियों व आम जनता का मनोबल बढ़ाने तथा आशा की सकरात्मक उम्मीद पैदा करना था उद्देश्य-

डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा लाइव डिजिटल कांफ्यूलेंस का आयोजन, देश-विदेश के हजारों लोगों ने देखा

फिरोजपुर, 23 मई, 2020
कोविड-19 जैसी संकट की घड़ी में कोरोना योद्धाओं, विद्यार्थियों व आम जनता का मनोबल ब. Pls.ढ़ाने तथा उनमें उम्मीद की नई सकरात्मक किरण पैदा करने के उद्देश्य से डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स द्वारा विशेष रूप से लाइव डिजिटल कांफ्यूलेंस का आयोजन किया गया, जिसे देश-विदेश भर में 10,000 से भी ज्यादा लोगों ने यू-टयूब सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म के माध्यम से घर पर सुरक्षित बैठकर देखा।

समूह के डिप्टी हैड प्रोजैक्टस एंड कम्यूनिकेशन मयंक शर्मा ने कहा कि इस डिजिटल कांफ्यूलेंस में डीसीएम ग्रुप ऑफ स्कूल्स के निर्वाणा, ब्राऊनियन पंच, रॉकर्स, क्रिसेंडो बैंड के विद्यार्थियों ने अपनी रचानाओं के माध्यम से सभी का मन मोह लिया। उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों ने इस कांफ्यूलेंस के माध्यम से जीवन में आगे संकट से ना घबराकर प्रगति के मार्ग पर आगे बढऩे का संदेश दिया।
एक्टिविटी कोआर्डीनेटर स्तुति ने बताया कि कांफ्यूलेंस में डीसीएम के अध्यापकों व विद्यार्थियों में शामिल विजय आनंद, विशाल, मैथ्यू, नैंसी, गोल्डी, अभिमन्यु, भरत राणा, परमिन्द्र, रघुबीर, ऋषभ, जैनिसा, संयम, ध्रुव, अविघना, कृतिका, आस्था, वासु ,चांद, गगन ने आशाओं को बढ़ाने वाले विभिन्न गीतो जैसे कि जिंदगी मिलके बितायेंगे, जिंदगी प्यार का गीत है, पुकारता चला हूं मैं, ये हौंसला कैसे झुके, तेरी मिट्टी में मिल जांवा, जीना यहां मरना यहां, जिंदगी हर कदम इक नई जंग है, कर हर मैदान फतेह, जिंदगी आ रहा हूं मैं, रूक जाना नहीं पर प्रस्तुतियां पेश की। मंच का संचालन अर्शदीप कौर व मनमीन राणा द्वारा बहुत ही निराले अंदाज में किया गया।

वरिष्ठ सर्जन डा. हर्ष भोला ने कहा कि वाकई डीसीएम ग्रुप ने डिजिटल कांफ्यूलेंस का का अनूठा प्रयास कर भी में पॉजिटिव हॉप पैदा की है और जीवन को जोश के साथ जीने का संदेश दिया है। उन्होंने कहा वाकई कोविड-19 के इस आपातकालीन समय में डीसीएम ग्रुप ने बेहतरीन सराहनीय कार्य किए है।
डा. अभिमन्यू देयोड़ा ने कहा कि इस तरह अद्धभुत संगीत का संयोजन वाकई काबिल-ए-तारीफ है। इस तरह के आयोजन विद्यार्थियों में आगे बढऩे की तरफ प्रेरित करते है तो वहीं उनमें छुपी प्रतिभा को निखारते है।
डीसीएम ग्रुप की डिप्टी हैड अकैडमिक्स योगिता पुरी, प्रिंसिपल रानी पौदार, प्रिंसिपल, संगीता निस्तेन्द्रा ने कहा कि जैसे ही देश् में लॉकडाऊन की स्थित बनी थी तो डीसीएम ग्रुप ने वैसे ही ऑनलाइन एजुकेशन की व्यवस्था कर विद्यार्थियों की पढ़ाई को लगातार जारी रखा। उन्होंने कहा कि डिजिटल कांफ्यूलेंस में मनोबल को बढ़ाने वाले गीतो के माध्यम से सभी को आगे बढऩे का संदेश देना था।
इस अवसर पर आशिमा, रीटा चोपड़ा, भीम, आकाश, तमन्ना सहित अन्य उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Comment

Back to top button
Close