Ferozepur News

हैलमेट व सीट बैल्ट लगाकर ड्राइविंग करने हेतू जागरूकता फैलाएगी मयंक फाऊंडेशन

हैलमेट व सीट बैल्ट लगाकर ड्राइविंग करने हेतू जागरूकता फैलाएगी मयंक फाऊंडेशन
-जिले को ट्रैफिक नियमों में नंबर वन बनाने को फाऊंडेशन पदाधिकारियों ने किया खाका तैयार, प्रशानिक अधिकारियो को ले निकाली जाएगी रैली-
फिरोजपुर। 1 सितम्बर, 2019
बढ़ रही  सडक़ दुर्घटनाओं के मध्यनजर मयंक फाऊंडेशन ने वाहन चालको को जागरूक करने हेतू मुहिम का आगाज किया है। जिसके तहत दोपहिया वाहन चालको को हैलमेट पहनने तथा कार चालको को सीट बैल्ट लगाने हेतू पे्रेरित किया जाएगा। मुहिम को शुरू करने से पहले फाऊंडेशन सदस्यों की अहम मीटिंग अध्यक्ष अनिरूद्ध गुप्ता के नेतृत्व में हुई। 
दीपक शर्मा, शैलेन्द्र लाऔरिया, राकेश कुमार व कमल शर्मा ने बताया कि फाऊंडेशन द्वारा लोगों को जागरूक करने हेतू स्कूलो-कॉलेजो के अलावा चौंक-चौराहो पर प्रचार किया जाएगा और सैमिनार आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि शुरूआती दौर में विद्यार्थियों को यातायात नियमो से अवगत करवाने के अलावा ट्रैफिक लाइटो तथा चौंको पर फ्लैक्स लगाएं जाएंगे। मीडिया साधनो का इस्तेमाल करने के अलावा सोशल मीडिया पर भी भरपूर प्रचार होगा ताकि लोग हैल्मेट व सीट बैल्ट का इस्तेमाल कर रही ड्राईविंग करे। 
उन्होंने कहा कि प्रचार में प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा स्थानीय विधायक, सांसद सहित उच्च छवि के लोगों को भी शामिल किया जाएगा और हैलमेट पहनकर बाइक रैली का आयोजन होगा, जिसमें जिसे के सभी प्रशासनिक अधिकारियों, वकीलो, डॉक्टरो, मीडिया कर्मी, अध्यापको को शामिल होने के लिए अपील की जाएगी। पदाधिकारियों ने कहा कि फाऊंडेशन द्वारा शहीदो के शहर को यातायात नियमों की पालना में नंबर वन डिस्ट्रिक बनाने में पूरी कोशिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि हैलमेट पहन व सीट बैलट लगाकर ड्राईविंग करने से अनेको जिंदगियों को बचाया जा सकता है। 
अध्यक्ष अनिरूद्ध गुप्ता ने कहा कि इस मुहिम में हरेक नागरिक को जुडऩा चाहिए, क्योंकि यातायात नियमों की पालना करना जहां हरेक नागरिक के लिए जरूरी है, वहीं इससे हम खुद के  अलावा अन्य की जान को भी बचा सकते है। 
इस असर पर सौरभ नारंग, अश्विनी शर्मा, अमित आन्नद, अनरीश मोंगा, दीपक ग्रोवर, रणवीक मेहत्ता, एडवोकेट करण पुगल, जसपाल हांडा, डा: गजलप्रीत ङ्क्षसह सहित अन्य सदस्यगण उपस्थित थे।

 

Related Articles

Back to top button