Ferozepur News

स्कूल के छात्रों द्वारा शांति विद्या मंदिर में मनाया गया ओलंपिक डे 

स्कूल के छात्रों द्वारा शांति विद्या मंदिर में मनाया गया ओलंपिक डे
स्कूल के छात्रों द्वारा शांति विद्या मंदिर में मनाया गया ओलंपिक डे 
शांति विद्या मंदिर में ओलंपिक डे बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया। जिसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों की तरफ भी अग्रसर करना था। इस अवसर पर स्कूल के डी.पी सर सरदार गुरसाब सिंह ने छात्रों को हर्डल रेस, 200 मीटर रेस ,लॉन्ग जंप, रस्साकशी, कबड्डी, बास्केटबॉल आदि कई खेल खिलाए और छात्रों को खेलों के महत्व के बारे में बताया।
उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों के लिए केवल किताबी ज्ञान ही नहीं बल्कि खेलें भी जरूरी हैं। इनसे व्यक्ति में एकता, भाईचारे ,निस्वार्थ सहयोग और मैत्री की भावना जैसे गुण आते हैं।
इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल श्रीमती रजनी मडाहर ने बच्चों को ओलंपिक डे के बारे में बताते हुए कहा कि ओलंपिक डे “बैरन पियरे डे कौबर्टिन” द्वारा स्थापित किया गया। ओलंपिक डे के तीन स्तंभ है- *मूव, लर्न एंड डिस्कवर*। ओलंपिक दिवस को मनाने का उद्देश्य खेल के माध्यम से दुनिया को और बेहतर बनाना और एक साथ लाना है उन्होंने बताया किशन 2022 में ओलंपिक दिवस की थीम है – “एक साथ , एक शांतिपूर्ण विश्व” और “शांति के लिए बढ़ाएंगे कदम”। इस दिन का उद्देश्य लोगों को शांति से एक साथ लाने के लिए खेल की ताकत का जश्न मनाना है।
उन्होंने कहा कि खेलें हमारे शरीर और दिमाग को स्वस्थ एवं तंदुरुस्त रखती हैं और तनाव को दूर करती हैं। इसलिए हमें शिक्षा के साथ-साथ खेलों को भी अपने जीवन में अपनाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button